छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में अमृत महोत्सव में अपने वार्ड में 75 अच्छे कार्य करने का संकल्प लें पार्षद- सांसद सुनील सोनी

रायपुर। रायपुर जिले के सांसद सुनील सोनी ने निगम के सभी पार्षदों से आजादी के अमृत महोत्सव में अपने वार्डों में 75 अच्छे कार्य करने का संकल्प लेने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि सफाई को जन आंदोलन बनाने जनता के बीच सफाई को लेकर ऐसा जनजागरण अभियान चलाएं कि लोगों में रायपुर को स्वच्छ रखने को लेकर जुनून पैदा हो सके। उन्होंने रायपुर की निकासी व्यवस्था, जलआपूर्ति प्रबंधन को सुधारने, स्मार्ट सिटी के माध्यम से ईमानदारी से कार्य करने अपील करते हुए कहा कि ऐसा काम करें कि आने वाली पीढ़ी वर्तमान निगम परिषद के कार्यों को लंबे समय तक याद रख सके।

सांसद सोनी शनिवार को निगम मुख्यालय की सामान्य सभा के सभागार में स्वच्छ भारत मिशन शाखा, निगम स्वास्थ्य विभाग के तत्वावधान में मनाए जा रहे आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने निगम के सफाई मित्र कर्मचारियों, एनजीओ के सदस्यों समेत कुल 54 लोगों को श्रीफल-शाल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

सांसद सोनी ने बताया कि आने वाले दिनों में केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय की स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य सांसदों का दल रायपुर स्मार्ट सिटी के कार्यों का निरीक्षण करने के लिए यहां आने वाली है। इस प्रवास की तैयारी पुख्ता तरीके से कर लें। स्टैंडिंग कमेटी रायपुर स्मार्ट सिटी के साथ पूरा न्याय करेगी। उसे पर्याप्त धनराशि विकास करने दी जाएगी। रायपुर को आने वाले दिनों में देश का सबसे स्वच्छ शहर बनाने का प्रण लेकर सफाई जनजागरण करें। इस मौके पर महापौर एजाज ढेबर ने कहा कि महापौर के रूप में सांसद सुनील सोनी ने दलगत राजनीति की भावना से ऊपर उठकर विकास कार्य किया था, जिसे आज भी शहरवासी याद करते हैं।

महापौर ने सांसद को नगर निगम की अगली सामान्य सभा में आने के लिए आमंत्रित किया। महापौर ने कहा कि कोरोना काल में सफाई मित्रों ने जो कार्य किया है, उसकी जितनी प्रशंसा की जाए, वह कम है। सभापति प्रमोद दुबे ने कहा कि निगम की टीम ने कोरोना काल के दौरान पूरे देश में सबसे अच्छा कार्य किया है। आयुक्त प्रभात मलिक ने कहा कि सफाई को प्राथमिकता बनाकर जनजागृति के माध्यम से सकारात्मक परिणाम लाने का प्रण लेकर सब मिलकर कार्य करेंगे।

निगम नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने कहा कि सफाई जनजागरण के माध्यम से ही किया जाए, निगम में उन्होंने कहा कोरोना काल में सफाई मित्रों ने जो कार्य किया है, उसकी जितनी प्रशंसा की जाए, कम ही रहेगी। महापौर ने कहा कि रायपुर की सफाई व्यवस्था सुधारने के लिए जनजागरूकता के माध्यम से कार्य करेंगे। सभापति प्रमोद दुबे ने कहा कि रायपुर नगर निगम की टीम का कोरोना काल के दौरान पूरे देश में सबसे अच्छा कार्य रहा है। स्वास्थ्य विभाग अध्यक्ष नागभूषण राव ने आजादी का अमृत महोत्सव के तहत किये गये कार्यक्रमों पर संक्षिप्त प्रकाश डाला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button