छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा ऐलान : लखीमपुर घटना में पीड़ित परिवारों को देगी 50-50 लाख रुपए, पंजाब सरकार ने भी की घोषणा

रायपुर। लखीमपुर खीरी घटना में मृतक किसानों के परिवार के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पीड़ित परिवारों को 50-50 लाख रुपए देने की घोषणा की है।

पीड़ित परिवारों के साथ पूरा हिंदुस्तान खड़ा हुआ है। छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से प्रत्येक पीड़ित किसानों के परिवार को 50 लाख रुपए और पीड़ित पत्रकार के परिवार को भी 50 लाख रुपये दिए जाएंगे।

 

राहुल गांधी के साथ उत्तरप्रदेश पहुंचने के दौरान बात करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पीड़ित परिवारों को 50-50 लाख रुपाए देने की घोषणा की है। सीएम बघेल ने कहा कि पीड़ित परिवारों के साथ पूरा हिंदुस्तान खड़ा हुआ है। छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से प्रत्येक पीड़ित किसानों के परिवार को 50 लाख रुपए और पीड़ित पत्रकार के परिवार को भी 50 लाख रुपये दिए जाएंगे।

पंजाब सरकार ने भी घोषणा

आपको बता दें कि राहुल गांधी के साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी भी उत्तरप्रदेश पहुंचे है। इस दौरान छत्तीसगढ़ के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री ने भी पीड़ित परिवारों सहित पत्रकार के परिवार को 50-50 लाख रुपए देने की घोषणा किए है।

बात करते हुए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि जिन किसानों की मौत हुई है पत्रकार समेत प्रत्येक के परिवार को हम पंजाब सरकार की तरफ से 50 लाख रुपये देंगे।

मैं आज राहुल गांधी के नेतृत्व में लखनऊ पहुंचा हूं। घटनास्थल पर जाना है। किसानों और पत्रकारों को मार गिराया गया है। मुझे दुख है कि किस तरह योजना बनाकर हमला हुआ। किसानों को मारा जाएगा तो हम चुप नहीं बैठ सकते: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर की घटना पर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button