छत्तीसगढ़

राजधानी में डेढ़ महीने बाद भी भाठागांव बस स्टैंड से शुरू नहीं हो पाया यात्री बसों का संचालन

रायपुर। के भाठागांव स्थित नए अंतरराज्यीय बस टर्मिनल का शुभारंभ हुए डेढ़ महीने से अधिक का समय बीत जाने के बाद भी अभी तक पंडरी से यात्री बसों की शिफ्टिंग नहीं हो पाई है। हालांकि, निगम प्रशासन ने दिवाली से पहले पंडरी बस स्टैंड को खाली कराकर वहां से बसों के प्रवेश पर रोक लगाने और नए बस स्टैंड से बसों का संचालन कराने का दावा किया है। शासन की तरफ से इस संबंध में नोटिफिकेशन भी जारी किया जा चुका है।

अगस्त महीने में भाठागांव में निर्मित श्री बालाजी स्वामी ट्रस्ट श्री दूधाधारी मठ अंतरराज्यीय बस टर्मिनल का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोकापर्ण किया था। निगम के अफसरों ने एक हफ्ते के भीतर पंडरी से यात्री बसों की शिफ्टिंग कराने की बात कही थी, लेकिन यह तिथि बढ़ता गया।लेकिन अब बस संचालकों को अंतिम मौका दिया गया है। दिवाली के पहले तक बसों का संचालन भाठागांव से करने की कवायद शुरू की गई है। लिहाजा उम्मीद की जा रही है कि शहर में बढ़ते यातायात से आम लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी।

इसके साथ ही निगम ने अलग-अलग बाजारों में यातायात और पार्किंग की दिक्कत दूर करने की भी योजना बनाया है। पंडरी बस स्टैंड से रोज निकलने वाली ढाई हजार से ज्यादा बसों के कारण शहर में यातायात अस्त-व्यस्त होता है और जगह-जगह जाम के हालात बनते हैं। निगम के अफसरों ने बताया कि शासन से नोटिफिकेशन जारी होने के बाद निगम प्रशासन जल्द से जल्द बसों का संचालन भाठागांव से शुरू करने आपरेटरों पर दबाव बनाता आ रहा है। बस आपरेटरों से कहा गया है कि अपनी बसें से संचालन शुरू करें। आदेश नहीं मानने वालों पर पुलिस व निगम मिलकर कार्रवाई करेगी।

त्योहारी सीजन में पंडरी कपड़ा मार्केट में आने वाले दस हजार से अधिक लोगों के वाहनों की पार्किंग के लिए निगम महालक्ष्मी मार्केट के पास पार्किंग बनाई जा चुकी है। इस पार्किंग में 50 से ज्यादा कारें और 200 से अधिक दोपहिया वाहन खड़े किए जा सकेंगे।

मल्टीलेवल पार्किंग में भी सख्ती

जीई रोड और मालवीय रोड में लोगों की गाड़ियां पार्क करने की दिक्कत जयस्तंभ चौक मल्टीलेवल पार्किंग से दूर होगी। अफसरों ने कहा कि कलेक्टोरेट जैसी सख्ती इसके लिए भी शुरू करेंगे। सड़कों पर किसी भी व्यक्ति की गाड़ी नहीं खड़ी होगी, ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button