छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री और वनमंत्री कवर्धा दौरे के लिए रवाना, स्थितियों की लेंगे जानकारी, बीजेपी के दौरे पर कहा- आग भड़काना उनका काम

रायपुर। कवर्धा में हुए हिंसा का जायजा लेने आज गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और वन मंत्री मो. अकबर कवर्धा दौरे के लिए रवाना हुए। वहां वे जिले की वर्तमान स्थिति का पूरा ब्योरा लेंगे साथ ही जिला प्रशासन से जानकारी लेकर कर्फ्यू के संबंध में भी निर्णय लिया जाएगा। गृहमंत्री ने भाजपा के दौरे पर आग भड़काने का आरोप लगाया है।

कवर्धा दौरे में जाने से पहले गृहमंत्री साहू ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज कवर्धा जा रहे है वहां की जो स्थितियों की जानकारी लेंगे। घटनाक्रम के बाद से वहां के लोगों ने और पुलिस प्रशासन ने शांति व्यवस्था कायम की है।

 

उसमें और कोई चूक तो नहीं है इसके लिए और क्या बेहतर किया जा सकता है इस पर चर्चा की जाएगी। इसके साथ ही जो कर्फ्यू लगी है उसको कब तक बढ़ाना है इसके संबंध में विशेष जांच करके निर्णय लिया जाएगा वहीं स्थितियों के मद्देनजर आवश्यक दिशा निर्देश दिया जाएगा।

बीजेपी का काम आग भड़काना : साहू

भाजपा नेताओं के कवर्धा दौरे को लेकर गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि दौरा करना कोई बड़ी बात नहीं है। आग भड़काना तो उनका काम है। हमें जाने में देरी हुई है ऐसी बात नहीं हम लगातार यहां से मॉनिटरिंग कर रहें है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बैठक लेकर के यहां से जानकारी ले रहे हैं और पूरी निगरानी कर रहे हैं। जाने के बाद ही व्यवस्था होता है ऐसी बात नहीं है बिना जाए भी व्यवस्था हो जाता है।

बीजेपी के पास कोई मुद्दा नहीं

कवर्धा हिंसा को लेकर बीजेपी के जगह-जगह प्रदर्शन को लेकर गृह मंत्री ने कहा कि उनके पास कोई मुद्दा नहीं है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पौने तीन सालों में जो काम किया है उसको लेकर बीजेपी के पास विरोध करने का कोई विषय नहीं है इसलिए इस प्रकार के सांप्रदायिकता के मुद्दे को उठाते है।

दोषियों के खिलाफ हो रही कार्रवाई: अकबर

वन मंत्री मो. अकबर  ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था बहूत मजबूती से काम रहा है। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। वीडियोग्राफी के माध्यम से जो भी चेहरे सामने आ रहे है उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button