छत्तीसगढ़

तकरमा के माहौल खराब करने वाले व्यक्ति के खिलाफ खरोरा थाने में किया शिकायत

आरंग। पीलाराम यादव द्वारा करमा गांव का त्यौहार में माहौल खराब करने वाले व्यक्ति के खिलाफ शनिवार को थाना मे लिखित आवेदन कर कारवाही का मांग किया।

ज्ञात हो कि शुक्रवार को शाम 5 बजे भैंसा निवासी संजय ढीढी, पिता लाला ढीढी के द्वारा राजू यादव के घर मे गाली गलौज किया गया, जिसे पिलाराम के द्वारा समझाया गया, नहीं मानने पर पुनः ग्रामीण माहौल को दूषित न करने की समझाइश दिया गया, इसके कुछ समय पश्चात संजय का परिवार आकर गाँव के गौठान मे सोही बाँध रहे यादवों को गाली – गलौज और मारपीट किया, जिसका गाँव के युवा वर्ग के द्वारा विरोध किया गया और भीड़ मे मारपीट हुआ, जिसके पश्चात संजय ढीढ़ी द्वारा अपने गाँव या आस पास के लोगो को लेकर ललिता यादव जो एक एकल महिला और विधवा है, उनके घर के सामने समस्त ग्रामवासी को गली दिया गया और उकसाया गया कि कौन क्या उखाड़ लेगा ? और जश्न से मारने की धमकी दी गयी है।
इन समस्त घटनाओ को देखते हुए भी ग्रामीण अपनी सहनशिलता बनाये रखे और थाना से पुलिस के आने का इंतजार किया।
ज्ञात हो की भैंसा वासी द्वारा हर त्यौहार मे यह काण्ड किया जाता है, पर ग्रामीण आपस मे सामंजस्य के कारण कोई ठोस कदम नहीं उठाते हैं, जिसका लोग फायदा उठाने का प्रयास करते हैं।

वर्तमान मे घटना के पश्चात बार बार पिलाराम को धमकी दी जा रही है जिससे परेशान होकर थाना जाकर लिखित आवेदन प्रस्तुत किया गया है और शासन प्रशासन से इस विषय मे उचित कार्यवाही की मांग किया है, क्योंकि यहां सिर्फ नानूयादव का नाम प्रेषित किया गया है।

 

जो समझाने का प्रयास कर रहा था उक्त युवक ग्राम करमा मे आकर गाँव और त्यौहार का माहौल ख़राब किये है तथा इसी कारण मारपीट हुवा और इन लोगो के इस कृत्य से ग्रामीण जन इतने बड़े त्यौहार मे भी बाहर नहीं आये और ये त्यौहार इस लड़ाई की भेंट चढ़ गयी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button