क्राइमछत्तीसगढ़

इस जिले में चिटफंड कंपनी के दो डायरेक्टर गिरफ्तार, संपत्ति की होगी नीलामी

बलौदाबाजार। अल्प समय में पैसा डबल कराने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाली चिटफंड कंपनी सनशाइन इंफ्राबिल्ड के दो डायरेक्टरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पूछताछ के दौरान कम्पनी एवं डायरेक्टर के नाम की सम्पति की महत्वपूर्ण जानकारी हाथ लगी है, जिसके आधार पर सम्पति के दस्तावेजी साक्ष्य शीघ्र एकत्र कर कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस अधीक्षक आईके एलेसेला ने समीक्षा बैठक में चिटफंड के प्रकरणों में अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तारी एवं आरोपी कंपनी संचालकों द्वारा अवैधानिक रूप से अर्जित संपत्ति को कुर्की कर पीड़ितों को लौटाने के निर्देश दिए थे। इस पर एएसपी पीतांबर पटेल एवं एसडीओपी भाटापारा सिद्धार्थ बघेल के मार्गदर्शन में थाना भाटापारा ग्रामीण थाना प्रभारी रोशन राजपूत ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सनशाइन इंफ्राबिल्ड कारपोरेशन लिमिटेड के संचालक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार, थाना भाटापारा ग्रामीण अंतर्गत ग्राम खपरी निवासी प्रार्थी राम कुमार रावटे पिता स्वर्गीय बनऊ राम रावटे (59 वर्ष) ने लिखित आवेदन प्रस्तुत किया था। जिसमें सनशाइन इंफ्राबिल्ड कारपोरेशन लिमिटेड के डायरेक्टर द्वारा एजेंटों के माध्यम से अधिक ब्याज देने का झांसा देकर 22 लोगों से कुल 180225 रुपया जमा कराया था, लेकिन मैच्योरिटी अवधि के पूर्व उक्त कंपनी को बंद कर फरार हो गए. इस पर अपराध क्रमांक 475/2019 धारा 420, 34 भादवि, 45 इनामी चिटफंड और धन परिचालन 10 छत्तीसगढ़ के निरीक्षकों का हितों का संरक्षण अधिनियम पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था।

प्रकरण की विवेचना व आरोपियों की पतासाजी के दौरान कंपनी के संचालक मध्यप्रदेश के भिंड जिला के विनोद नगर निवासी सुरेंद्र सिंह बघेल पिता पुत्तू सिंह बघेल (37 वर्ष) और मध्यप्रदेश के भिंड जिले के भवानीपुर निवासी धर्म सिंह कुशवाहा पिता रामरतन कुशवाहा (35 वर्ष) के विरुद्ध अपराधिक सबूत पाए जाने के बाद जिला जेल कोरबा से बुधवार को विधिवत गिरफ्तार किया गया। जिन्हें न्यायिक अभिरक्षा के लिए जिला एवं सत्र न्यायालय बलौदाबाजार के समक्ष पेश किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button