छत्तीसगढ़

इस जिले में राज्य सरकार के पौनी पसारी योजना का हो रहा जमकर विरोध, जानें क्या है लोगों की परेशानी

जशपुर। छत्तीसगढ़ सरकार पारंपरिक व्यवसाय को बढ़ावा देने और बेरोजगारों को रोजगार के नए अवसर प्रदान करने पौनी पसारी योजना नगरीय क्षेत्र में शुरू की है। लेकिन जशपुर जिले के बगीचा नगर पंचायत में इस योजना का अब विरोध शुरू हो गया है.यहाँ के व्यापारी संघ ने पौनी पसारी योजना के निर्माण को रोक लगाने प्रशासन से गुहार लगाई है और अपना विरोध दर्ज कराया है।

बता दे कि बगीचा नगर पंचायत में जर्जर कोरवा भवन को डिस्मेंटल कर वहां व्यपारियों की सहमति से पौनी पसारी योजना से बनने वाली मार्केट का निर्माण कराने की सहमति बनी थी लेकिन अब स्थल परिवर्तन कर उस मार्केट को अन्यंत्र बगीचा बस स्टैंड में निर्माण कराया जा रहा है। आक्रोशित स्थानीय व्यपारियो ने इस पर आपत्ति जताई है स्थानीय व्यपारियो का कहना है कि गांव से छोटे छोटे सब्जी के व्यपारी आते है और सब्जी बेचकर अपना जीविका चलाते है जिस पर स्थानीय प्रशासन के लोगो ने उन व्यपारियो के पेट मे लात मारने का काम किया है।

व्यपारी संघ के अध्यक्ष राजेश अग्रवाल ने मीडिया को बताया कि यह भवन यहाँ नही बननी चाहिए इससे जो गांव से किसान सब्जी बेचने आते है उनको परेशानी है एकमात्र जगह बस स्टैंड में बची थी उसको भी स्थानीय नगरीय प्रशासन मनमानी करते हुए निर्माण करा रही है जिसका व्यपारी संघ विरोध करता है और इस भवन को कोरवा भवन के पास जो जगह है वहां कराना चाहिए। पीछे रिहायसी इलाका भी है जिससे आने जाने का जो रास्ता है ओ भी बंद हो जाएगा।

सीएमओ नीलेश केरकेट्टा का कहना है कि परिषद में बैठक में जगह चिन्हित किया गया था उसी जगह पर निर्माण हो रहा है और इस योजना से छोटे छोटे व्यपारीयो को ही लाभ मिलेगा। परिषद बैठक कर जगह परिवर्तन करता है तो हमे कोई आपत्ति नही है हम जगह परिवर्तन कर देंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button