क्राइमछत्तीसगढ़

राजधानी में शातिर चोर: एक्टिवा की डिग्गी बिना खोले करते थे चोरी, अब पुलिस के गिरफ्त में…

रायपुर | राजधानी पुलिस ने ऐसे दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है जो शहर में सिर्फ एक्टिवा गाड़ी को अपना निशाना बनाते थे। आमतौर पर चोर किसी वारदात को अंजाम देने के लिए किसी चाबी का इस्तेमाल करते हैं, लॉक को तोड़ते हैं, फिर चोरी करते हैं। मगर ये दो चोर बिना लॉक तोड़े ही चोरी की वारदात को बड़े आराम से अंजाम देते थे। दोनों चोर गाड़ी की डिग्गी को बिना खोले बड़ी चालाकी से अंदर हाथ डाल कर मोबाइल और दूसरी कीमती चीजें चुरा लेते थे। पुलिस ने सुनील कुमार नायक उर्फ गोलू और सत्यम यादव उर्फ सोनू को गिरफ्तार किया है।

मरीन ड्राइव स्थित गुरुद्वारे के पास एक जिम में हर शाम एक शख्स वर्जिश करने जाया करता था। 17 नवंबर की शाम जब वह जिम से एक्सरसाइज करके लौटा तो उसने देखा कि उसकी एक्टिवा की डिग्गी में रखा पर्स, मोबाइल और फोन ब्लूटूथ चोरी हो चुके थे। पुलिस ने अपनी जांच में पाया कि चोरों ने न तो एक्टिवा की डिग्गी को खोला और न ही लॉक तोड़ा। इसके बाद भी वह चोरी करने में सफ़ल रहे।

पुलिस थाने में चोरों ने दिखाया डेमो

पुलिस को जब पता चला कि तेलीबांधा तालाब के किनारे कुछ युवक अपने पास चार-पांच मोबाइल फोन रखे हुए हैं और ग्राहकों की तलाश में हैं। उसके बाद पुलिस ने इन युवकों को घेर कर पकड़ा। जब कड़ाई से पूछताछ शुरू की गई तो घबराकर युवकों ने बताया कि मोबाइल चोरी की हैं। इसके बाद चोरों ने जो बताया, ये सुनकर पुलिस भी हैरान हो गई।

चोरों ने बताया कि वो सिर्फ एक्टिवा की डिग्गी के अंदर रखा सामान चुराते थे। थाने में एक पुलिसकर्मी के स्कूटी की लॉक डिग्गी से सामान निकालकर डेमो भी दिखाया। युवकों ने बताया कि डिग्गी के किनारे से ये अंदर हाथ डालकर चीजें निकाल लिया करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button