छत्तीसगढ़

रायपुर में फेसबुक पर दोस्ती,भरोसा बढ़ने पर महिला को ब्लैकमेल कर ठगे 5 लाख, गिरफ्तार

रायपुर। सोशल मीडिया पर अनजान लोगों से दोस्ती करना महिलाओं को भारी पड़ सकता है. ऐसा ही एक मामला राजधानी रायपुर में सामने आया है जहां कुछ युवक ने फेसबुक पर दोस्ती कर महिला को ब्लैकमेल किया। आरोपी ने महिला से ठगे 5 लाख, आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है।

 

मामला राजधानी रायपुर का है। रायपुर के कोटा क्षेत्र में रहने वाली 32 वर्षीया महिला को फेसबुक के जरिए दोस्ती करने के बाद चैट की तस्वीरें पति को दिखाने की बात कर पांच लाख रुपये ले लिया। आगे और पैसे की मांग की धमकी से तंग आकर महिला ने सरस्वती नगर थाने में इसकी शिकायत की। शिकायत के पुलिस ने आरोपित शैलेष झा को गिरफ्तार कर लिया।

 

महिला ने शिकायत में कहा कि छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले का रहने वाला आरोपित शैलेष झा दो साल से फेसबुक से जरिए जुड़ा था। शैलेष की मीठी बातों के जाल में फंस गई और परिवार से छुप-छुप कर चैट करने लगी।

 

आरोपित शैलेष झा पर जब महिला का भरोसा बढ़ा का तो वह उसकी तस्वीरें मांगने लगा। शैलेष महिला के साथ अश्लील चैट किया करता था। यहीं से शुरू हुआ ब्लैकमेलिंग का खेल। बीते छह महीनों में महिला की भेजी गई तस्वीरे और चैट को उसके पति को दिखाने की धमकी देने लगा। इससे पति से रिश्ता खराब होने और परिवार में बदनामी के डर से महिला उससे मिन्नतें करने लगी। आरोपित ने पति को चैट और तस्वीरें नहीं भेजने के एवज में महिला से पैसे की मांग की। आरोपित ने पहले पांच लाख रुपये की मांग की।

 

परिवार के डर और लोकलाज से बचने के लिए महिला ने आरोपित को पांच लाख रुपये दे दिए। इसके बाद उसने जेवर की भी मांग की। महिला ने आरोपित को जेवर भी दे दिया। आरोपित ने पैसे की मांग दोबारा की, जिसे देने में महिला ने असमर्थता दिखाई तो फिर से फोटो और चैट पति के पास भेजने की धमकी दी। परेशान होकर महिला ने पुलिस में शिकायत की। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button