एजुकेशन

ट्विटर पर फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए इन टिप्स को करें फॉलो

ब्रांड अपने दर्शकों से जुड़ने के लिए ट्विटर पर आते हैं और इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है। ट्विटर पर 53% लोगों के नए उत्पादों को खरीदने वाले पहले व्यक्ति होने की अधिक संभावना है। ट्विटर पर अपने दर्शकों को बढ़ाना आपके ब्रांड को और अधिक लोकप्रिय दिखाने के अलावा और भी बहुत कुछ करता है। इससे संभावित ग्राहकों के लिए आपकी कंपनी पर भरोसा करना आसान हो जाता है। यह आपके उद्योग के भीतर आपकी जगह स्थापित करता है। यह आपके ग्राहकों, संभावनाओं और यहां तक कि आपकी प्रतिस्पर्धा को दिखाता है कि आप एक ऐसे ब्रांड हैं जिसका मतलब व्यवसाय है। ऐसे में आज हम आपको ट्विटर पर फॉलोवर्स बढ़ाने के टिप्स बताएंगे। आइए जानते हैं कौन-से हैं ये टिप्स

सही कंटेंट पोस्ट करें –

अगर आप ट्विटर पर फॉलोअर्स बढ़ाना चाहती हैं तो आपको इसके लिए सही कंटेंट और रेलेवेंट कंटेंट पोस्ट करना होगा। इसलिए आपको इस बात का खास ध्यान रखना होगा कि आपका कंटेंट आपकी ऑडियंस को अपील करती हैं। यह कुछ भी हो सकता है। आप ट्विटर पर जोक्स, सेल्स से संबंधित जानकारी या अपने विचार प्रकट कर सकते हैं। लेकिन अगर आप यह नहीं जानते हैं कि आपको क्या कंटेंट पोस्ट करना चाहिए तो इसके लिए आपको ट्विटर एनालिटिक्स का इस्तेमाल करना चाहिए। ट्विटर एनालिटिक्स आपको यह बताने में मदद करता है कि क्या कंटेंट चल रहा है। आप चाहें तो ट्विटर स्ट्रेटेजी में ट्रेंड वाले टॉपिक्स को ऐड कर सकती हैं। इससे भी आपके ट्विटर फॉलोअर्स बढ़ने में भी मदद मिलेगी।

विजुअल कंटेंट पोस्ट करें –

यह बेहद ही आम बात है कि लोगों को पढ़ने की बजाय देखना ज्यादा पसंद होता है। इसलिए आपको ट्विटर पर विजुअल कंटेंट पोस्ट करना चाहिए। केवल वीडियो ही नहीं आपको पोस्ट के साथ वीडियो पोस्ट करनी चाहिए। विजुअल कंटेंट से लोग आसानी से कनेक्ट होते हैं। इसके साथ ही विजुअल से आपकी द्वारा किया गए ट्वीट को समझने में आसानी भी होगी।

लगातार ट्वीट करें –

अगर आप ट्विटर पर फॉलोअर्स बढ़ाना चाहती हैं तो इसके लिए आपको टाइम टू टाइम ट्वीट करना चाहिए। इससे आपकी क्रेडेब्लीटी बढ़ती है। ट्वीट करने के लिए आपको पहले से ही कंटेंट कैलेंडर बनाना चाहिए। इस बात का भी ध्यान रखें कि आप किसी महत्वपूर्ण घटना के दौरान ट्विट करना चाहिए। आप किसी बड़े हस्ती के ट्वीट पर रिट्विट भी कर सकते हैं। इससे हो सकता है कि उस इंसान को आपके विचार पंसद आए और वह आपको रिप्लाई दे।

दुसरो के साथ बातचीत –

ट्विटर के द्वारा आप अपने रिलेशनशिप भी बिल्ड करते हैं। केवल एक ट्विट पोस्ट करके उसे छोड़े नहीं। आप समय-समय पर यह देखना चाहिए कि क्या कोई आपके ट्विट पर रिप्लाई देता है या नहीं। अगर कोई आपके ट्विटर पर कुछ पूछता है या कहता है,तो उस इंसान के सवालों का जवाब देना चाहिए। अपने इंड्स्ट्री से जुड़े अन्य लोगों को फॉलो करें, इंफ्लूएंसर को रिट्विट करें और इंगेजमेंट और कनेक्शन बनाने के लिए मेंशन और कस्टमर को जवाब दें। आप अपनी कंपनी और प्रोडक्ट को प्रमोट करने के लिए माइक्रो- इंफ्लूएंजर ढूंढ सकते हैं। वे आपकी पहुंच का विस्तार करने और नए दर्शकों के साथ विश्वास बनाने में मदद कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button