छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में रेलवे ने यात्रियों की बढ़ाई परेशानी, मालगाड़ियों के चलते कई लोकल और पैसेंजर ट्रेनें रद्द

रायपुर। प्रदेश में आए दिन रेल प्रभावित हो रही हैं, जिसके चलते आम जनता को काफ़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं डोंगरगढ़, बिलासपुर और राजनांदगांव रेलवे लाइन में लोकल ट्रेन नहीं चलने के चलते लोग अन्य साधनों में सफ़र करने को मजबूर हैं। इधर रेलवे बोर्ड मालगाड़ियों से कोयले की ढुलाई के लिए अन्य लोकल और पैसेंजर ट्रेनों को रद्द कर दी है।

बता दें कि रेलवे ने दो जोड़ी मेमू पैसेंजर ट्रेनों को 5 से 24 मई तक रद्द किया है। वहीं डोंगरगढ़ से चलने वाली ट्रेन नंबर 08706 डोंगरगढ़-रायपुर-बिलासपुर मेमू पैसेंजर स्पेशल को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। साथ ही 5 से 23 मई तक रायपुर से रवाना होने वाली ट्रेन नंबर 08709 रायपुर-डोंगरगढ़ मेमू पैसेंजर स्पेशल भी रद्द है।

 

इधर डोंगरगढ़ से रवाना होने वाली ट्रेन नंबर 08709 डोंगरगढ़-रायपुर मेमू पैसेंजर स्पेशल को 6 से 24 मई तक बंद कर दिया गया` है। पहले ही रेलवे ने अपग्रेडेशन के नाम पर 20 एक्सप्रेस और पैसेंजर स्पेशल ट्रेनों को रद्द कर दिया था। ये ट्रेनें 25 मई तक रद्द रहेंगी। डोंगरगढ़ से बिलासपुर के लिए भी कोई लोकल पैसेंजर ट्रेन नहीं है। ऐसे में लोगों को एक्सप्रेस ट्रेनों में ज्यादा पैसे देकर सफर करना पड़ रहा है। काउंटर से टिकट नहीं मिल रहा, लेकिन वहीं पास में खड़े टीटीई पेनाल्टी लेकर टिकट काट देता है। यह दो से ढाई गुना ज्यादा महंगा पड़ रहा है। ऐसे में लोगों की जेब कट रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button