क्राइमछत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य मंत्री की फोटो लगाकर ठगी करने की कोशिश कर रहे थे आरोपी, अधिकारियों से गिफ्ट कूपन के बदले मांग रहे थे पैसे, मंत्री ने दर्ज कराई शिकायत

रायपुर। ऑनलाइन फ्रॉड का चलन इतना बढ़ गया है कि आए दिन कोई न कोई इन जालसाजों के जाल में फंस रहा है। वहीँ लोगों को फंसाने के लिए ये नए नए हथकंडे अपनाने से भी नहीं चूक रहे। ये इतने शातिर तरीके से ठगी कर रहे हैं कि पढ़े लिखे लोग भी इनके चाल को समझ नहीं पा रहे और इनके जाल में फंस जा रहे हैं। ठगी का तरीका अपनाने अब ये शातिर मंत्रियों के नाम से ठगी कर रहे हैं।

इसी सिलसिले में कल देर शाम प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने सिविल लाइंस थाने में शिकायत दर्ज कराई कि व्हाट्सएप में उनकी डीपी लगाकर अधिकारियों से ठगी की कोशिश की जा रही थी।

जानकारी के मुताबिक, शातिर ठग ने 7976620188 और 8369687927 नंबर से टीएस सिंहदेव की फोटो डीपी में लगाकर वाणिज्य कर अधिकारियों को फ़र्ज़ी मैसेज भेजकर अमेजन-पे गिफ्ट कार्ड के जरिये उनसे ठगी की कोशिश की जा रही थी।

वाणिज्यिक कर विभाग में पदस्थ कुछ अधिकारियों को मैसेज भेजा गया था कि मैं अभी व्यस्त हूं तो अमेजन पे कार्ड का वाउचर लेकर उसे रिडीम कर मुझे (उस नंबर पर) पैसे भेज दें।

 

सिविल लाइन थाना TI सत्यप्रकाश ने बताया कि शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 417, 419, 420, 469 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है। रिपोर्ट मंत्री के पीए ने दर्ज करवाई है। फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है।

स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव की फोटो लगाकर ठगी करने की कोशिश कर रहे थे आरोपी, अधिकारियों से गिफ्ट कूपन के बदले मांग रहे थे पैसे, मंत्री ने दर्ज कराई शिकायत

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button