छत्तीसगढ़रायपुरहेल्थ

Chhattisgarh : केवल 1 महीने में स्वाइन फ्लू के 32 मामले, एक्टिव केसों की संख्या पहुंची

रायपुर। छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू का प्रकोप बढ़ने लगा है। सोमवार को राज्य में संक्रमण के 2 नये प्रकरणों की पुष्टि हुई है। छत्तीसगढ़ में अब इस फ्लू के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 14 पहुंच गई है।

छत्तीसगढ़ में महामारी नियंत्रण विभाग के संचालक डॉ. सुभाष मिश्रा के मुताबिक , रायपुर के दो मरीजों की सोमवार को में स्वाइन फ्लू पॉसिटिव के तौर पर पुष्टि हुई है। इसके अलावा ओडिशा से सटे जिले से रेफर एक मरीज को भी भर्ती किया गया है। इन तीनों मरीजों का इलाज एक ही अस्पताल में किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में एक्टिव मामलों की संख्या 14 हो गई है। बीते एक महीने में स्वाइन फ्लू संक्रमण के 32 प्रकरण सामने आ चुके हैं। हालांकि सूचना में देरी के कारण से गुजरे सप्ताह ही संक्रमण की पुष्टि की जा सकी थी। चिकित्सकों का कहना है कि मानसून मौसम को देखते हुए संक्रमण के विस्तार होने का खतरा बना हुआ है। अस्पतालों में भी पूरी सावधानी बरतते के साथ उनका का उपचार किया जा रहा है।

ज्ञात हो कि बीते रविवार के दिन प्रदेश में स्वाइन फ्लू के 2 मामलों की पुष्टि हुई थी। इसमें से कवर्धा की 4 साल की बच्ची की इलाज के दौरान मृत्यु हाे गई थी । वहीं बालोद की एक 3 साल की बच्ची का उपचार जारी है। डॉक्टर्स के मुताबिक संक्रमण के बाद बच्ची को निमोनिया हो गया था।इसकी वजह से मासूम के फेफड़ों ने काम करना छोड़ दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button