नेशनल/इंटरनेशनल

TV से लेकर पंखे तक चला सकता है ये छोटा सा डिवाइस, कीमत इतनी कम की हाथों हाथ खरीद लोगे

नई दिल्ली। अगर आप भी अपने घर में लगातार बिजली के जाने की समस्या से परेशान हैं और इस कारण आप अपना कोई भी काम सही से नहीं कर पाते हैं और न ही अपने घर में मौजूद ज़रुरी उपकरणों को चार्ज कर पाते हैं। तो आज हम आपकी इस समस्या का एक बेहद आसान समाधान लेकर आए हैं। आज हम आप को एक ऐसे सोलर पॉवर जेनरेटर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका इस्तेमाल करके आप बड़ी ही आसानी से अपने डिवाइस को चार्ज कर सकते हैं। तो आइये जानते हैं इसके बारे में विस्तार से।

SARRVAD Portable Solar Power Generator ST-500
जिस जेनरेटर के बारे में हम बता रहे हैं उस का नाम SARRVAD Portable Solar Power Generator ST-500 है। यह जेनरेटर आकार में काफी छोटा है और आप इसे बड़ी ही आसानी से एक जगह से दूसरी जगह पर ले जा सकते हैं। इसका इस्तेमाल आप टीवी और लैपटॉप जैसे छोटे डिवाइसेज का उपयोग करने के लिए कर सकते हैं। यह जेनरेटर आप को घंटों का पॉवर बैकअप देता है।

क्या है खासियत?
इस जेनरेटर की कैपेसीटी 60000mAh items, SARRVAD 518 Wh/140000mAh,3.7V की है। इस जेनरेटर की सहयता से आप अपने आईफोन को लगभग 25 बार चार्ज कर सकते हैं। यह जेनरेटर काफी कॉम्पैक्ट है और इस कारण आप इसे कहीं भी आसानी से ले जा सकते हैं। आपको बता दें कि जरुरत पड़ने पर आप इस सोलर जेनरेटर को पावर सॉकेट की सहायता से भी चार्ज कर सकते हैं, हालांकि ऐसा करने से यह चार्जिंग में थोड़ा ज़्यादा समय ले सकता है। यह डिवाइस काफी ज़्यादा छोटा है और ऐसा होने के कारण आप इसे बड़ी ही आसानी से अपने बैग में भी कैरी कर सकते हैं। इसकी सहायता से आप ये अपने लैपटॉप, रेडियो, पावरबैंक, स्मार्टफोन समेत सभी छोटे उपकरणों को चार्ज कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button