हेल्थ

ब्रेकिंग न्यूज़ : चीन सहित दुनिया के कई देशों में कोरोना संक्रमण काफी हद तक बढा,,फिर से लग सकता है संपूर्ण लॉकडाउन

नई दिल्ली : चीन सहित दुनिया के कई देशों में कोरोना संक्रमण काफी हद तक बढ़ गया है। चीन से निकलकर कोरोना के वेरिएंट बीएफ-7 ने भारत में भी दस्तक दे दी है। इसी वायरस से चीन में हाहाकार मचा हुआ है। इस बीच फिर से संपूर्ण लॉकडाउन लगने की खबरें भी तेजी से वायरल हो रही है।

आपको बता दें कि चीन में बढ़ते संक्रमण के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आपातकालीन बैठक की थी जिसमें देश में कोरोना संक्रमण की स्थिति व उससे निपटने के कारगर उपायों पर चर्चा की गई थी। सरकार ने सभी से सतर्क रहने और नियमों का पालन करने के लिए कहा है, इसी के साथ चेतावनी भी दी है कि अभी कोरोना महामारी खत्म नहीं हुई है, लोग सतर्क रहें।

कोरोना पर प्रधानमंत्री की बैठक के बीच सवाल उठ रहे हैं कि क्या देश में एक बार फिर से लॉकडाउन का दौर वापस आएगा? आशंका जताई जाने लगी है कि जिस तेजी से कोरोना दुनियाभर में फैल रही है उसमें कुछ पाबंदियों को दोबारा लागू किया जा सकता है। पड़ोसी देश के साथ जापान, अमेरिका, दक्षिण कोरिया जैसे देशों में भी कोरोना के केस तेजी से बढ़े हैं

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने विश्वभर में तेजी से बढ़ते कोविड-19 के ताजा मामलों को देख समीक्षा बैठक की थी। इसके बाद उन्होंने लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन करने, भीड़भाड़ वाली जगहों पर मास्क पहनने और वैक्सीनेशन को लगातार जारी रखने की सलाह दी थी

मांडविया ने राज्यों को सजग रहने और निगरानी तंत्र को मजबूत करने के निर्देश भी दिए हैं। हालांकि इन सबके बीच अभी लॉक डाउन की कोई चर्चा या घोषणा नहीं की गई है लेकिन अगर कोरोना के आंकड़ों में बड़ी तेजी देखि जाएगी तो सरकार कई बड़े निर्णय ले सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button