स्पोर्ट्स

छत्तीसगढ़ के यह दो क्रिकेट स्टार्स खेलेंगे आईपीएल,जानिए किस टीम ने कितने में ख़रीदा?

रायपुर: आईपीएल का खुमार क्रिकेटप्रेमियों के सिर चढ़कर बोलता है। आईपीएल 2023 के लिए शुक्रवार को हुए मिनी ऑक्शन में इस बार भी छत्तीसगढ़ का डंका बजा। दरअसल, आईपीएल के अगले सीजन के लिए छत्तीसगढ़ की सीनियर क्रिकेट टीम के कप्तान हरप्रीत सिंह भाटिया और ऑल अजय मंडल को दो अलग-अलग टीमों में चुन लिया गया हैं

हरप्रीत को पंजाब किंग्स ने 40 लाख रुपए में खरीदा। जबकि अजय मंडल को धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 लाख रुपए की बेस प्राइज में टीम में शामिल किया। दोनों ही खिलाड़ियों ने मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे में प्रदर्शन के दम पर ऑक्शन क्वालीफाई किया। वहीं, छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ ने 13 लोगों के नाम इस सीजन के लिए भेजे थे

ये खिलाड़ी थे ऑक्शन लिस्ट में

छत्तीसगढ़ के स्टार ऑलराउंडर शशांक सिंह जो पिछले सीजन सनराइजर्स हैदराबाद के खेमे का हिस्सा थे। हालांकि, प्रर्दशन अच्छा नहीं होने के चलते उन्हें रिलीज कर दिया। बैट्समेन अमनदीप खरे, सुभम अग्रवाल और बॉलर रवि किरण जैसे प्लेयर्स को ऑक्शन के लिए चुना गया था मगर इन पर किसी ने हाथ नहीं डाला।

छत्तीसगढ़ के शशांक के फैन हो गए थे हरभजन

छत्तीसगढ़ के शशांक सिंह का बल्ला आईपीएल 2022 में चल चुका है। गुजरात टाइटंस और हैदराबाद सनराइजर्स के बीच हुए मुकाबले में सिक्सर की हैट्रिक लगाकर शशांक ने ऐतिहासिक पारी खेली। 8 महीने पहले आईपीएल 2022 में अपना पहला मैच खेल रहे शशांक सिंह ने 20वें ओवर में दुनिया के तेज और शानदार बॉलर्स में शुमार लोकी फर्ग्यूसन की आखिरी तीन गेंद पर लगातार तीन छक्के जड़े। शशांक ने छह गेंदों पर 25 रन बनाए।

मैच में बैक टू बैक 3 सिक्सर लगाने के बाद हरभजन सिंह भी शशांक सिंह के फैन हो गए। उन्होंने खुले दिल से कहा कि भाई मान गए शशांक सिंह ने यह साबित किया है कि भारत में टैलेंट की कोई कमी नहीं है।उन्होंने इतने वक्त तक जो मेहनत की आखिरकार उसका फल मिला है, और इस खिलाड़ी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। मैं तो इनका फैन हो गया हूं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button