कोरबाछत्तीसगढ़नेशनल/इंटरनेशनलरायपुर

सेंट्रल जीएसटी ने बड़ी कार्रवाई, नाइट क्लब और शराब दुकानों में मारा छापा

कोरबा। शनिवार को सेंट्रल जीएसटी ने बड़ी कार्रवाई की है। कोरबा और भाटापारा में GST के अफसरों ने देर रात से ही डेरा डाल रखा था। सुबह होते ही कुछ नाइट क्लब और शराब दुकानों में अफसरों ने छापा मारा। खबर है कि दोनाें ही शहरों में कुल 50-60 अधिकारियों की टीम जांच कर रही है। इन शहरों में कुछ कारोबारियों के बारे में भी इनपुट मिले हैं, जिन्हें लेकर अफसर जांच कर रहे हैं।

कोरबा में टीपी नगर स्थित पाम माल के वन नाइट क्लब में GST की एक टीम जांच कर रही है। यह बार एक शराब कारोबारी परिवार से संबंधित है,जिनके रायपुर और बिलासपुर ठिकानों पर हाल ही में ED ने जांच की थी। मॉल के प्रबंधन से जुड़े लोग परिवहन ठेकों से जुड़े है। सूत्रों के मुताबिक कोरबा पहुंचे GST के अफसर पावर प्लांट की राख के ट्रांसपोर्टिंग के संबंध में भी जांच कर रहे हैं।

भाटापारा में GST की दूसरी टीम जांच के लिए गई है। वहां एक सरकारी शराब दुकान में जांच की जा रही है। एक सुपरवाइजर के साथ GST के अफसर पूछताछ कर रहे हैं। GST के अधिकारियों को जानकारी मिली थी कि शराब दुकानों में ओवररेट के जरिए बड़ी तादाद में अवैध रकम लोगों से लेकर, विभाग, और शराब के कारोबार से जुड़े लोगों का गिरोह चल रहा था। मामला टैक्स चोरी से भी जुड़ा है।

बीते दिनों रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर में शराब के कारोबारियों के ठिकानों पर ED ने छापे मारे थे। देर रात तक शराब कारोबारियों को ED दफ्तर में बुलाकर उनसे पूछताछ की गई थी। इसी कार्रवाई में ED को पूरे प्रदेश में शराब की आड़ में चल रहे अवैध कारोबार और इसमें मनी लॉन्ड्रिंग की जानकारियां मिली है। इसी वजह से कोरबा और भाटापारा में ये कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button