आरंगछत्तीसगढ़रायपुर

अयोध्या से आये दिव्य अक्षत कलश आरंग पहुचते ही पूरा नगर राम भक्ति में डूबा

आरंग। 22 जनवरी को अयोध्या के श्री राम मंदिर में राम लला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर अभी से नगर के लोगो में जबरदस्त उत्साह नजर आ रहा है।अयोध्या में श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा गृह संपर्क अभियान के लिए अयोध्या से आये दिव्य अक्षत कलश के आरंग पहुचते ही पूरा नगर राम भक्ति में डूबा नजर आया ।

चंदखुरी के माता कौशल्या धाम से यह दिव्य अक्षत कलश आरंग लाया गया। आरंग के प्रवेश द्वार बैहार में श्रद्धालुओं ने कलश का पूजा अर्चना कर भव्य स्वागत किया और यही से भव्य शोभा यात्रा के साथ पवित्र कलश को श्रद्धालु अपने-अपने सिर पर रखकर आगे बढ़ते गए। श्रीराम तिराहा, सुमन कालोनी, श्री राम विहार, कॉलेज चौक, इंदिरा चौक, महामाया पारा, हरदेव लाल मंदिर, बस स्टैंड, नेताजी चौक, आजाद चौक, पटेल चौक, मछली चौक होते हुए पवित्र अक्षत कलश चंडी माता मंदिर होकर बाबा बागेश्वर मंदिर पहुँचा। बागेश्वर मंदिर में कलश को स्थापित कर महाआरती की गई।

अक्षत कलश के आरंग पहुँचने पर अनेक सामाजिक संगठनों ने पुष्प वर्षा करते हुए भव्य एवं ऐतिहासिक स्वागत किया गया।इस ऐतिहासिक कलश यात्रा में पूरे नगर के सामाजिक धार्मिक एवं सामाजिक संगठनों सहित नगर के लोग बड़े उत्साह से शामिल हुए। आपको बता दे की विश्व हिंदू परिषद और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवको और राम भक्तो द्वारा अयोध्या से आये पूजित अक्षत कलश को जिलो से प्रखण्डों नगर व ग्राम तक पहुंचाने का क्रम लगातार जारी रहेगा तथा 01 जनवरी से इसी अक्षत के माध्यम से सभी सनातनी बंधुओ को श्री राम जी के प्राण प्रतिष्ठा का न्योता दिया जा सके।

सभी धर्मप्रेमी 01 से 15 जनवरी तक घर- घर पहुंच कर सभी राम भक्तों को 22 जनवरी को अयोध्या में आयोजित प्रभु श्रीराम जी के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम हेतु आमंत्रित करेंगे। आमंत्रण में अक्षत, मंदिर का चित्र एवं आमंत्रण पत्र सबको दिए जायेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button