छत्तीसगढ़

राम के ननिहाल से अयोध्या जायेगा 3000 क्विंटल चावल, 20 दिसंबर को ट्रकों को रवाना करेंगे मुख्यमंत्री

रायपुर  राम लला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होगी। इसके बाद भगवान को विशेष भोग लगाया जाएगा, जिसमें ननिहाल के चावल और ससुराल का मेवा शामिल होगा।. ननिहाल छत्तीसगढ़ से 3 हजार क्विंटल चावल अयोध्या आएगा. ये अब तक की सबसे बड़ी चावल की खेप होगी, जो अयोध्या पहुंचेगी. इसे छत्तीसगढ़ के जिलों से एकत्र किया गया है। राम मंदिर में पूरे देश की झलक दिखेगी।

राम के ननिहाल से अयोध्या 3000 क्विंटल चावल भेजा जायेगा। महाभंडारे में रायपुर से भेजे जाने वाले चवाल का भोग परोसा जायेगा। सीएम विष्णुदेव साय और मंत्री 30 दिसंबर को रायपुर के श्री राम मंदिर से चावल से भरे ट्रकों को अयोध्या के लिए रवाना करेंगे। राइस मिलर एसोसिएशन के अध्यक्ष योगेश अग्रवाल ने कहा कि राम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए छत्तीसगढ़ में काफी उत्साह है। अच्छी किस्म की 15 से अधिक ट्रैको में चावल भेजा जायेगा।

जैसे भगवान राम की ननिहाल छत्तीसगढ़ से तीन हजार क्विंटल चावल आने वाला है तो वहीं उनकी ससुराल नेपाल के जनकपुर से कपड़े, फल और मेवा के साथ-साथ उपहारों से सजे 1100 थाल आने वाले हैं. इसके अलावा भी भारत के अलग-अलग राज्यों से बहुत सारा सामान अयोध्या आएगा. आइए आपको बताते हैं कि कहां से क्या आने वाला है। इतना ही नहीं गुजरात के भक्तों ने भी राम मंदिर में समर्पित करने के लिए देश की सबसे बड़ी अगरबत्ती का भी निर्माण किया।

यह अगरबत्ती 120 फीट लंबी बताई जा रही है जो प्राण प्रतिष्ठा के पहले अयोध्या पहुंचेगी. हैदराबाद के राम भक्तों द्वारा रामलला के लिए चरण पादुका का निर्माण किया है. यह चरण पादुका देश भर के पवित्र और धार्मिक स्थलों पर जाने के बाद धर्मनगरी अयोध्या पहुंचेगी. थाईलैंड से रज और कंबोडिया के सुगंधित हल्दी को भी प्रभु राम के प्राण प्रतिष्ठा के पहले धर्म नगर अयोध्या लाया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button