छत्तीसगढ़

पवन कल्याण ने 30 करोड़ रुपये, अक्षय का गुप्त दान, जाने और किन सितारों ने दिए दान

राम लला के आगमन के स्वागत के लिए अयोध्या सज चुकी है। पूरा देश राममय है। करीब 500 वर्षों के संघर्ष के बाद अयोध्या के ऐतिहासिक श्रीराम मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है। अयोध्या में 22 जनवरी को प्रभु श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए भारतीय सिनेमा के कई सितारें काफी उत्सुक दिख रहे है।

बॉलीवुड(bollywood ) के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने राम मंदिर के निर्माण के लिए पैसे दान में दिए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने अयोध्या में भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिए काफी बड़ा अमाउंट दिया है। हालांकि, उन्होंने इस अमाउंट(amount ) को रिवील नहीं किया है।बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अनुपम खेर ने भी राम मंदिर निर्माण में अपना योगदान दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अनुपम खेर ने मंदिर निर्माण के लिए ईंटें दान में दी हैं। उन्हें भी राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है।

गुरमीत चौधरी

एक्टर गुरमीत चौधरी ने भी अयोध्या में भगवान राम के मंदिर निर्माण में अपना योगदान दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्होंने कुछ रुपये दान में दिए हैं। हालांकि उन्होंने इसका खुलासा नहीं किया है।जाने-माने अभिनेता मुकेश खन्ना ने भी राम मंदिर निर्माण के लिए रुपये दान में दिए हैं। उन्होंने 1.11 लाख रुपये दान में दिए हैं। इसकी जानकारी उन्होंने खुद एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट साझा कर दी थी।

पवन कल्याण

साउथ के जाने-माने अभिनेता पवन कल्याण ने भी राम मंदिर निर्माण के लिए रुपये दान में दिए हैं। अभिनेता ने 30 लाख रुपये दान किए हैं।

प्रणिता सुभाष: कन्नड़, तेलुगु, तमिल, हिंदी (भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया और हंगामा 2) और मलयालम फिल्मों में अभिनय के लिए जानी जाने वाली अभिनेत्री प्रणिता सुभाष ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र द्वारा चलाए गए राष्ट्रव्यापी अभियान के लिए 1 लाख रुपये का दान दिया है. एक्स को संबोधित करते हुए उन्होंने लिखा, ‘मैं अयोध्या राम मंदिर निधि समर्पण अभियान के लिए 1 लाख रुपये की विनम्र प्रारंभिक प्रतिज्ञा कर रही हूं. आप सभी से हाथ मिलाने और इस ऐतिहासिक आंदोलन का हिस्सा बनने का अनुरोध करती हूं.’ उन्हें भी प्राण प्रतिष्ठा का न्यौता नहीं मिला।

गौतम गंभीरः क्रिकेटर से बीजेपी सांसद बने गौतम गंभीर ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 1 करोड़ रुपये का दान दिया है. एक गौरवशाली राम मंदिर सभी भारतीयों का सपना रहा है. आखिरकार, लंबे समय से चले आ रहे इस मुद्दे पर विराम लग गया है. इससे एकता और शांति का मार्ग प्रशस्त होगा. इस प्रयास में मेरी और मेरे परिवार की ओर से एक छोटा सा योगदान दिया गया है.

मुकेश खन्नाः शक्तिमान फेम एक्टर मुकेश खन्ना ने राम मंदिर निर्माण के लिए 1.11 लाख रुपये का दान दिया है. इसका खुलासा करते हुए उनके ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट किया गया, ‘आज बुजुर्गों के दादा और बच्चों के ताकतवर आदमी श्री मुकेश खन्ना जी ने राम मंदिर निर्माण निधि संग्रह अभियान में 111111 रुपये का चेक अपने क्षेत्र के विधायक अतुल भातखलकर जी को सौंपा. , उनके साथ विजय झा जी और साईनाथ कुलकर्णी जी मौजूद रहे. उनके निमंत्रण की भी कोई खबर नहीं है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button