Life Style

बहुत भाग्यशाली होते है वे लोग जिनके पैर के तलवो पर होते है निशान

जिनके पैर के तलवो पर इन निशानों की दस्तक होती है भाग्यशाली होते है वो लोग,जाने ज्योतिष शास्त्र का ही एक ऐसा हिस्सा है, जिसमें मानव शरीर को लेकर कई प्रकार के विश्लेषण किए गए हैं. इसमें चेहरे से लेकर पैर तक के रंग, रूप, आकार, उस पर बने चिह्न आदि का विश्लेषण करके इंसान के व्यक्तित्व के बारे में बताया गया है,आइये आपको बताते है इस बारे में पूरी बाते तो बने रहिये अंत तक-

 

जिन लोगों के पैरों के तलवे या अंगुलियों पर चक्र, माला, सूर्य, चंद्रमा, चामर, धरती, अंकुश, कुंडल आदि जैसे शुभ चिह्न बने होते हैं, वे लोग बहुत ही भाग्यशाली होते हैं. उनके जीवन में राजसी ठाठ-बाट होता है. धन की कोई कमी नहीं रहती. एक प्रकार से वे पूरे जीवन राजसुख भोगते हैं.

पैर के तलवे पर हो कमल, धनुष, शंख का चिह्न 

यदि आपके पैर के तलवों पर कमल, शंख, धनुष, कलश, गदा, ध्वजा आदि जैसे शुभ चिह्न बने हैं तो आप बहुत ही भाग्यशाली हो सकते हैं. ऐसे लोगों की किस्मत रातोंरात चमक जाती है, वे अपार धन और दौलत के मालिक हो सकते हैं.

पैर पर मछली, घोड़ा, हाथी, पर्वत, रथ का निशान

जिन लोगों के पैर के तलवे पर मछली, पर्वत, रथ, घोड़ा, हाथी जैसे निशान बने होते हैं, वे लोग भी बहुत लकी माने जाते हैं. वे सभी प्रकार के वैभव और ऐश्वर्य के मालिक हो सकते हैं. आप बहुत बड़े बिजनेस का संचालन करने वाले भी हो सकते हैं. ऐसे लोगों का यश अधिक होता है. वे ऊंच पद के अधिकारी हो सकते हैं.

पैर और तलवे का रंग

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, यदि आपके पैर या तलवे का रंग गुलाबी या लाल है तो आपका जीवन सुख और सुविधाओं से भरा हो सकता है. जीवन में कम संघर्ष करना होता है. ऐसा माना जाता है कि ऐसे पैर वाले लोग सुख-चैन से जीवन व्यतीत करते हैं.

जिनके पैर के तलवे कठोर, कटे-फटे, अंगुठा चपटा और बनावट बेडौल हो तो ऐसा पैर अशुभ माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि ऐसे लोगों का जीवन क​ष्ट और संघर्ष से भरा हो सकता है!

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button