छत्तीसगढ़

WhatsApp यूजर्स की बल्ले बल्ले …अब बिना इंटरनेट के चला पाएंगे वॉट्सऐप…शेयर कर सकते है फाइल

रायपुर  अगर आप वॉट्सऐप के जरिए किसी मूवी या फाइल को दूसरे फोन में ट्रांसफर करना चाहते हैं, तो इंटरनेट की जरूरत जरूर पड़ती है. लेकिन बहुत जल्द ही आपको वॉट्सऐप के जरिए दो स्मार्टफोन के बीच फाइल ट्रांसफर करने के लिए इंटरनेट की जरूरत नहीं पड़ेगी. वॉट्सऐप की पैरेंट कंपनी मेटा एक नए फीचर पर काम कर रही है. इसके तहत लोगों को वॉट्सऐप के जरिए परिवार और दोस्तों को कोई भी मीडिया फाइल भेजने के लिए डेटा की जरूरत नहीं पड़ेगी. यह फीचर iPhone AirDrop फाइल शेयरिंग फीचर की तरह काम करेगा.

रिपोर्ट में बताया गया है कि टेस्टिंग के लिए जारी किए गए ऐप में एक स्क्रीनशॉट दिखाया गया है. इसमें स्क्रीन पर एक स्कैनर दिखाई देता है, जिसकी मदद से आप आसपास के लोगों को फोटो, वीडियो और दूसरी फाइलें भेज सकेंगे. इस फीचर का नाम “Neraby Share” होगा. स्क्रीनशॉट से ये भी पता चलता है कि WhatsApp अपने iOS ऐप में भी कुछ ऐसा ही फीचर लाने की सोच रहा है, जिससे आप आसपास मौजूद लोगों को फाइलें भेज सकेंगे. यह फीचर Apple के Airdrop जैसा होगा और इसे भविष्य के किसी अपडेट में शामिल किया जा सकता है.

टेस्टिंग फेज में है वॉट्सऐप फाइल शेयरिंग फीचर

वॉट्सऐप के नए फाइल शेयरिंग फीचर की अभी टेस्टिंग चल रही है. कंपनी ने ऑफिशियली इस फीचर के रिलीज आदि के बारे में खुलासा नहीं किया है. कयास हैं कि जब यह फीचर पूरी तरह तैयार हो जाएगा तब इसे सभी लोगों के लिए जारी किया जाएगा.

इससे एक-दूसरे के साथ फाइल शेयर करने में आसानी होगी. कई बार मोबाइल के नेटवर्क काम नहीं करते हैं. ऐसी स्थिति में वॉट्सऐप का नया फीचर फाइल शेयर करना काफी आसान बना देगा.

फाइल ट्रांसफर करना होगा आसान

रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स एंड्रॉयड या iOS प्लेटफॉर्म पर फाइल शेयर कर सकेंगे. इसमें यह दिक्कत नहीं रहेगी कि जिसे आप फाइल शेयर कर रहे हैं वो एंड्रॉयड यूजर है या फिर iOS यूजर. वॉट्सऐप यूजर्स की मजबूत प्राइवेसी के लिए जाना जाता है, इसलिए दो लोगों के बीच होने वाला फाइल ट्रांसफर भी एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड रहेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button