छत्तीसगढ़राजनांदगांव

पुरानी रंजिश का बदला लेने के लिए नाबालिग के साथ मिलकर रची साजिश, युवक की हत्या की वारदात को अंजाम दिया..

राजनांदगांव।  कानून में नाबालिग को मिलने वाली राहत से वाकिफ दो लोगों ने अपनी पुरानी रंजिश का बदला लेने के लिए नाबालिग को हत्या के लिए उकसाया और बीते 17 सितंबर की शाम शहर के पेन्ड्री क्षेत्र में एक युवक की हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया। मृतक के साथ नाबालिग की भी दुश्मनी थी जिसका फायदा उठाकर इस हत्या की साजिश रची गई।

मिली जानकरी के अनुसार, आपसी रंजीश के चलते राजनांदगांव शहर के लालबाग थाना क्षेत्र अंतर्गत बीते 17 सितंबर की शाम पेन्ड्री क्षेत्र में एक व्यक्ति की हत्या के मामले को लेकर पुलिस ने एक नाबालिग सहित दो अन्य लोगों पर कार्रवाई की है। पेंड्री अटल आवास क्षेत्र में बीते मंगलवार की रात पेन्ड्री निवासी कामता प्रसाद पटेल ऊर्फ जोगी की पुरानी रंजिश के चलते चाकू मारकर हत्या कर दी गई। इस मामले में लालबाग थाने में रिपोर्ट दर्ज होने पर पुलिस ने मामले की जांच के दौरान एक नाबालिग साहित दो अन्य को गिरफ्तार किया है।

चाकू गोदकर युवक की हत्या

लालबाग थाना प्रभारी नवरत्न कश्यप ने बताया कि 17 सितम्बर की शाम लगभग 5 बजे पेण्ड्री निवासी विधि से संघर्षरत बालक और उसके साथी द्वारा मंदिर के पास चाकू से गोद कर एक युवक की हत्या की सूचना मिली। जिसकी जांच के दौरान विधि से संघर्षरत बालक को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ पर किया गया। जिसमें नाबालिग द्वारा बताया गया कि कुछ माह पूर्व शिवा साहू और विजय यादव उर्फ बाबा का कामता पटेल के साथ झगडा़ हुआ था। तब से उनके बीच में दुश्मनी चल रही थी और नाबालिग का भी करीब दो माह पूर्व मृतक के साथ लडा़ई झगड़ा हुआ था। जिस कारण शिवा साहू ने नाबालिग को बोला था की तेरी उम्र कम है, तू कामता पटेल को चाकू से मार देना तेरा ज्यादा कुछ नहीं होगा, मैं तुझे छुडा़ लूंगा। जिसके बाद वह मौके की ताक में थे।

तभी 17 सितम्बर की शाम लगभग 5 बजे नाबालिग, विजय यादव के साथ पेण्ड्री बस्ती रोड किनारे मंदिर के पास बैठा था। तभी मृतक कामता पटेल उर्फ जोगी वहां आया और उसने विजय यादव को देखकर गॉली गलौच कर मारपीट करने लगा। तभी विधि से संघर्षरत बालक गुस्से में अपने घर गया और वहां से बटन वाला चाकू जेब में रखकर मंदिर के पास पहुंचा और चाकू से कामता पटेल के पेट में और आरोपी विजय ने कामता के पीठ पर वार किया और वहां से फरार हो गए।

हत्या के इस मामले में आरोपी शिव साहू की पत्नी नलिनी साहू ने अपने परिजनों के साथ लालबाग थाने पहुंचकर अपने पति को हत्या के इस मामले में फंसाए जाने का आरोप लगाया है। आरोपी की पत्नी ने कहा कि उसका पति आटो चालक है और घटना के वक्त वह घर पर ही था। वहीं इस पूरे मामले में आरोपी की पत्नी ने निष्पक्ष जांच किए जाने की मांग की है।

हत्या की इस वारदात में पुलिस ने नाबालिग से हत्या में प्रयुक्त चाकू जब्त किया है और विधि से संघर्षरत बालक के विरुद्ध अपराध के सबूत मिलने पर उसे बाल संप्रेक्षण गृह भेजा गया है। वहीं इस वारदात में शामिल अन्य आरोपी विजय यादव उर्फ बाबा एवं शिवा साहू को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button