क्राइमछत्तीसगढ़

विधायक का कारनामा:श्री राम की प्रतिमा पर पैर रखकर किया माल्यार्पण

नई दिल्ली : रामनवमी के अवसर पर गुरुवार को भगवान रामचंद्र का ‘असम्मान’ करने को लेकर कर्नाटक के भारतीय जनता पार्टी विधायक की चौतरफा आलोचना हो रही है. बीदर जिले के बसवकल्याण विधानसभा क्षेत्र से विधायक शरणू सालगर को भगवान राम की प्रतिमा पर पैर रखकर माल्यार्पण करते देखा गया, जिसके वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, और BJP और उसके नेताओं से तीखे सवाल पूछे जा रहे हैं.

शरणू सालगर को प्रतिमा पर पैर रखकर ही तस्वीरें खिंचवाते हुए भी देखा गया, जिससे बहुत-से भक्त नाराज़ हो गए. कांग्रेस ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया और ‘हिन्दुत्व’ पर किए जाने वाले दावे तथा भगवान राम के प्रति श्रद्धा को लेकर सवाल किए.

कांग्रेस ने कई अन्य घटनाओं का भी ज़िक्र किया, जब उन्होंने BJP नेताओं पर देवी-देवताओं का अपमान करने का आरोप लगाया था. कांग्रेस ने सवाल भी किया कि क्या वे सचमुच हिन्दू धर्म रक्षक हैं, जैसा वे दावा करते हैं.

अपने कृत्य का बचाव करते हुए शरणू सालगर ने कहा कि उन्होंने ऐसा पार्टी कार्यकर्ताओं के आग्रह पर किया, और उनकी खुद की ऐसा करने की कोई मंशा नहीं थी.

कर्नाटक की 224-सदस्यीय विधानसभा के लिए राज्य में एक ही चरण में 10 मई को मतदान होने जा रहा है, तथा नतीजों की घोषणा 13 मई को की जाएगी. माना जा रहा है कि सत्तारूढ़ BJP और प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला होगा, लेकिन जनता जल सेक्युलर (JDS) भी किंगमेकर की भूमिका में पहुंच सकती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button