छत्तीसगढ़हेल्थ

प्रदेश में जुडा हाथ में काली पट्टी बांधकर कर रहे है कार्य , सरकार से दू सूत्रीय मांगो को लेकर प्रदर्शन

Raipur

जूनियर डॉक्टरों ने अपनी मांगो को लेकर हाथ में काला पट्टी बांधकर प्रदर्शन कर रहे है। स्टायपेंड में वृद्धि और पीजी डॉक्टरों के 2 साल के बॉन्ड को 1 साल करने की मांग लम्बे समय से जारी है और इसी मुद्दे को लेकर आज प्रदेश भर के जूनियर डॉक्टर हाथ में काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन कर रहे है।

जूनियर डॉक्टरों की मांग है कि उनकी स्टायपेंड में वृद्धि की जाए। वे दिन रात अपनी सेवाएं देते है कोरोना काल केन समय भी अपनी जान जोखिम में डालकर मरीजों की सेवा की है लेकिन सरकार उनकी मांगो को जरा भी सज्ञान में नहीं ले रहे है जिससे नाराज जूनियर डॉक्टरों ने हाथ में कला पट्टी बांधकर अस्पतालों में कार्य कर रहे है और सरकार को हड़ताल पर जाने की चेतावनी दि है।

उन्होंने कहा, 5 साल पहले जब चुनाव थे तो कांग्रेस ने मांगें पूरी करने का वादा किया। बात नहीं बनी तो इस साल जनवरी में हड़ताल की। तब भी आश्वासन मिला। मांगें (CG Hindi News) पूरी नहीं हुई। हम मजबूर होकर हड़ताल पर जा रहे हैं। हमारी मांग है की अन्य राज्यों के बराबर हमारे भी सतीपेन्ड में वृद्धि हो और पीजी डॉक्टरों का बॉन्ड 2 साल है जिसे 1 वर्ष किये जाने की मांग की है।

जूडा ने अब 1 अगस्त से बेमुद्दत हड़ताल पर जाने की बात कही है। इसके लिए अभी से काली पट्टी लगाकर काम करते हुए सरकार की वादाखिलाफी का (Raipur News) विरोध शुरू कर दिया है। जूडा के अध्यक्ष डॉ. मनु प्रताप सिंह, जनरल सेक्रेटरी डॉ. योगेश्वर स्वर्णकार ने बताया कि सीएम, डिप्टी सीएम, स्वास्थ्य मंत्री, सचिव, संचालक और आयुक्त चिकित्सा शिक्षा को पत्र लिखकर हड़ताल पर जाने की सूचना दे दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button