छत्तीसगढ़पॉलिटिक्स

बलौदाबाजार हिंसा के लिए साय सरकार जिम्मेदार, पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने साधा निशाना

कबीरधाम : पूर्व सीएम भूपेश बघेल कबीरधाम जिले के दौरे पर रहे, हाल में हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से राजनांदगांव-कबीरधाम लोकसभा सीट से प्रत्याशी थे। वे भाजपा प्रत्याशी संतोष पांडेय से करीब 44 हजार वोट से हार गए। हार के बाद ये उनका पहला दौरा था। इस दौरान उन्होंने ग्राम छिरहा स्थित कांग्रेस भवन में कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि कबीरधाम जिले की दोनों विधानसभा कवर्धा व पंडरिया में बेहतर प्रदर्शन किया है।

बीते विधानसभा चुनाव की अपेक्षा ज्यादा वोट प्राप्त किए हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने बलौदाबाजार हिंसा व भाजपा-एनडीए गठबंधन के मंत्रिमंडल गठन को लेकर भाजपा के ऊपर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि बलौदाबाजार हिंसा के लिए साय सरकार जिम्मेदार है। जब वहां 15-16 मई की घटना हुई थी तो उसी समय कंट्रोल किया जा सकता था, लेकिन, सरकार ने ध्यान नहीं दिया। इंटेलिजेंस फेलियर रहा है। उल्टे अपनी नाकामी छिपाने के लिए कांग्रेस के ऊपर आरोप लगा रहे हैं।

बलौदाबाजार जिले के कलेक्टर व एसपी को हटाए जाने के प्रश्न पर भूपेश बघेल ने कहा कि कलेक्टर व एसपी को हटाया जाना सजा नहीं है। उन्हे टर्मिनेट किया जाना चाहिए। इसके अलावा केंद्रीय मंत्रिमंडल गठन पर कहा कि प्रदेश के 11 लोकसभा सीट में भाजपा के 10 प्रत्याशी जीते हैं। इनमें मात्र एक ही सांसद को राज्यमंत्री बनाया गया है। ऐसे में राज्य के भाजपा सांसदों का अपमान है। जबकि हरियाणा में 10 लोकसभा सीट में से पांच में भाजपा प्रत्याशी जीते हैं और वहां तीन को मंत्री बनाया गया है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button