छत्तीसगढ़

आगे आये प्लाज्मा वॉरियर्स और करे प्लाज्मा दान आपका एक दान, दो लोगों की बचा सकता है जान

रायपुर। राजधानी रायपुर समेत प्रदेश में वैश्विक महामारी कोविड-19 संक्रमण के आंकड़े भले ही बढ़े है पर साथ ही साथ कोरोना को मात देकर लोग बड़ी संख्या में रिकवर भी हो रहे है । ऐसे में राजधानी के हेल्पिंग हैंड्स क्लब के प्रदेश अध्यक्ष अंकित अग्रवाल ने एक साल पहले सोशल मीडिया के जरिये ‘एक दान दो जिंदगी’ के नारे के साथ प्लाज्मा दान अभियान की शुरुआत की थी। जिसमे प्रदेश की सामाजिक संस्थाएं जुड़ते गई और कारवां बनता चला गया। जिसमे उनका सहयोग छत्तीसगढ़ प्रांतीय अग्रवाल संगठन के प्रदेश संयोजक राजेश लोइयां , छत्तीसगढ़ प्रांतीय अग्रवाल युवा संगठन से प्रदेश उपाध्यक्ष उदित अग्रवाल, मारवाड़ी युवा मंच के महामंत्री रजत अग्रवाल, उम्मीद एक किरण फाउंडेशन से पिंकी मनीष अग्रवाल, रोटरी इंटरनेशनल 3261 की असिस्टेंट गवर्नर पायल लाठ, मुंगेली की एसडीएम श्रीमती पायल गोयल, आस्था मारवाड़ी युवा मंच के प्रदेश संरक्षक ज्योति अग्रवाल कपिल प्रजापति और अन्य सभी सदस्यों के सहयोग से अब तक हजारो की संख्या में प्लाज्मा डोनेट करवाया गया जिससे हजारों लोगों की जान बचायी गई है लेकिन अभी कोरोना दूसरे दौर में कोरोनो मरीजों की संख्या जिस तेजी से बढ़ी है, ऐसे में प्लाज्मा की जरूरत भी बढ़ रही है पर इतने अधिक संख्या में प्लाज्मा के डिमांड बढ़ने का कारण भी हॉस्पिटल के डॉक्टर को बताना भी चाहिए।

ऐसे में छत्तीसगढ़ के प्लाज्मा वॉरियर्स ने पोस्टर, वर्चुअल, सोशल मीडिया और अन्य सभी माध्यमो के जरिये लोगों से प्लाज्मा डोनेट करने की अपील की है । जिससे लोगो की मदद की जा सके व लोगो की जिंदगी बचाया जा सके।क्योंकि एक व्यक्ति के 1 यूनिट प्लाज्मा डोनेट करने से 2 लोग की जान बचाई जा सकती है। साथ ही क्लब के सदस्यों ने उन लोगों से अपील की है जो लोग कोरोना पॉजिटिव होकर अब स्वस्थ हो चुके है वे भी 28 दिन बाद प्लाज्मा डोनेट कर सकते है। संस्था ने प्लाज्मा दान करने की अपील के साथ सभी अस्पताल व डॉक्टर्स से रिकवरी रेट अपडेट करने की मांग की है ।

इस अभियान के बारे में अधिक जानकारी के लिए व हिस्सा बनने के लिये संस्था के प्रदेश उपाध्यक्ष उदित अग्रवाल से 7566573533 पर संपर्क किया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button