छत्तीसगढ़

अम्बिकापुर में महारानी दुर्गावती के बलिदान दिवस पर कोविड-19 हाॅस्पिटल के कोरोना योद्धाओं का हुआ सम्मान

अम्बिकापुर में महारानी दुर्गावती के बलिदान दिवस पर कोविड-19 हाॅस्पिटल के कोरोना योद्धाओं का हुआ सम्मा
अंबिकापुर। महारानी दुर्गावती की बलिदान दिवस पर जनजाति गौरव महिला समाज सरगुजा ने कोविड हाॅस्पिटल अंबिकापुर में कोरोना योद्धा के रूप में कार्य कर रहे चित्किसक एवं नर्स स्टाप, एम्बुलेंस चालक, सफाई सैनिकों का अंगोछा स्टाल एवं पौधा भेट कर सम्मान किया।

सर्वप्रथम विरांगना महारानी दुर्गावती की छाया चित्र पर धूपबत्ति जलाकर अतिथियों ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान गौरव समाज के प्रदेश सचिव रामलखन सिंह पैकरा ने महारानी दुर्गावती को देश धर्म समाज भारत माता के लिए संर्घष करते हुए बलिदान का उलेख किया। जिला मुख्य अधिकारी डाॅ. लखन सिंह ने समाज के सम्मान कार्यक्रम का सराहना करते हुए कहा कि महारानी दुर्गावाती के बलिदान दिवस के अवसर पर कोरोना योद्धाओं का सम्मान के लिए साधुवाद किया।

उन्होंने कहा कि महारानी दुर्गावती महिला होते हुए भी देश समाज के लिए शहादत हुई, जो हम सभी के लिए गौरव की बात है। मेडिकल काॅलेज के डीन डाॅ.रमेश ने भी महारानी दुर्गावती के जीवन का प्रकाश डालते हुऐ उनके जीवन से प्रेरणा के लेने की बात कही। इस दौरान गौरव महिला समाज के अध्यक्ष आनामिका पैकरा ने कोविड अस्पताल में कोरोना वारिस का सम्मान करने अनुमति प्रदान करने के लिए मुख्य चिक्तिसा अधिकारी डाॅ. लखन सिंह एवं डिन डाॅ.रमेश, डाॅ. बीआर सिंह एवं समस्त हाॅस्पिटल स्टाप का आभार वक्त किया। कार्यक्रम में डाॅ. आफरिन, डाॅ. मुस्कान, डाॅ. सुप्रिया, प्रियंका कुरीन, ध्रुवपति राज, रषमुक मसि, सुमन सिंह, ममता पैकरा एवं जनजाति गौरव समाज के संभागीय कोषाध्यक्ष संजय सिंह, जिला सचिव इंन्द्र भगत, नगर अध्यक्ष शंतोला सिंह, बलाक अध्यक्ष आरूणा सिंह, नीलू सिंह, रमेश पैकरा, सुनिया मंडल, नेहा सिंह, सहित समाज के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button