छत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर एयरपोर्ट देशभर में दूसरे स्थान पर, सर्विस क्वालिटी के क्षेत्र में किया गया था सर्वेक्षण

रायपुर | राजधानी रायपुर के स्वामी विवेकानंद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। दरअसल सर्विस क्वालिटी के क्षेत्र में स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट ने देशभर में दूसरा स्थान प्राप्त किया है।

बता दें एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनेशनल मोट्रीयल कनाडा द्वारा अप्रैल से जून 2022 के लिए हवाई अड्डा सेवा गुणवत्ता का सर्वेक्षण किया गया था। इसके तहत यात्रियों की संतुष्टि, व्यावसायिक प्रदर्शन और हवाई अड्डे की सेवा की गुणवत्ता के आधार पर रैंकिंग की गई। जिसके आधार पर रायपुर एयरपोर्ट 4.95 के साथ देश में दूसरे स्थान और दुनियाभर में 36वें रैंक पर रहा, वहीं वाराणसी हवाई अड्डे ने पांच बिंदु पैमाने पर 4.96 स्कोर के साथ देश में पहले नंबर पर रहा। जबकि गोवा और इंदौर एयरपोर्ट 4.93 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

गौरतलब है कि सुविधाओं के मामले में रायपुर एयरपोर्ट ने पहले भी अग्रणी स्थान प्राप्त किया है। स्वामी विवेकानंद विमानतल के निदेशक प्रवीण कुमार जैन ने बताया कि रायपुर विमानतल को पिछली तिमाही के परिणाम से 0.15 प्रतिशत वृद्धि के साथ 4.95 अंक मिला। एयरपोर्ट को यह अंक पांच में से दिया गया। उन्होंने बताया कि एएसक्यूआर स्कोर की गणना एसीआइ से तैनात सर्वेक्षकों द्वारा यात्रियों से प्राप्त फीडबैक के आधार पर की जाती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button