एजुकेशन

सरकारी बसों के लिए कंडक्टरों की बंपर भर्ती, 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन, देखें पूरी डिटेल्स…

12वीं पढ़कर सरकारी विभाग में नौकरी करने की इच्छा है तो ये खबर आपके लिए ही है। दरअसल आज हम आपको एक ऐसे नौकरी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें 12वीं पास युवा आवेदन कर सकते हैं। ये भर्ती उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के अंतर्गत निकली है। यहां कंडक्टर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार 14 फरवरी 2023 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

जारी भर्ती अधिसूचना के मुताबिक ये भर्ती उत्तर प्रदेश के आजमगढ़, बलिया और मऊ जिलों में होगी। यह भर्ती संविदा के आधार थर्ड पार्टी (पाथवेज कॉर्पोरेट सर्विसेस प्राइवेट लिमिटेड) मोड में की जानी है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया यूपी सरकार के सेवायोजन पोर्टल, sewayojan.up.nic.in के पर संचालित की जा रही है और निर्धारित योग्यता रखने वाले उम्मीदवार इसी के जरिए आवेदन कर सकते हैं।

12वीं पास कर सकते हैं आवेदन

यूपी रोडवेज में कंडक्टर के पदों पर संविदा भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों को कंप्यूटर का सीसीसी प्रमाण-पत्र प्राप्त किया होना चाहिए। दूसरी तरफ, उम्मीदवारों की 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं, निर्धारित प्रक्रिया से चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति के बाद 10 से 20 हजार (12,242) रुपये प्रतिमाह का वेतन दिया जाए

ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवारों को आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत यूपी सेवायोजन पोर्टल पर पहले पंजीकरण करना होगा। इसके बाद उम्मीदवारों को अपने विवरणों के माध्यम से लॉग-इन करके अपना अप्लीकेशन सबमिट करना होगा। इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार के शुल्क का भुगतान नहीं करना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button