खरोरा

सरे राह चल रहे दो अघोषित भट्ठी पर पुलिस ने कसा शिकंजा , , अवैध शराब बिक्री थमा

रायपुर । मंदिरहसौद थाना क्षेत्र के ग्राम टेकारी से अवैध शराब बिक्री के खिलाफ शुरू हुआ अभियान अब खरोरा थाना क्षेत्र के‌ ग्रामों में पहुंच गया है । विधानसभा नगर पुलिस अधीक्षक उदयन बेहार व खरोरा थाना प्रभारी बृजेश तिवारी के ध्यानाकर्षण के बाद खरोरा से अमेरी मुख्य सड़क मार्ग पर मुड़पार मोड़ पर गुमटी में व खरोरा से भड़हा सड़क का खौली से कोसरंगी सड़क मार्ग के मिलन स्थल पर एक आधे अधूरे निर्मित कमरे से चल रहे अघोषित भट्ठी पर थाना अमला ने अंकुश लगाने में सफलता हासिल की है ।

ज्ञातव्य हो कि मदिरहसौद थाना क्षेत्र के‌ ग्राम कठिया में चल रहे अघोषित भट्ठी से परेशान इससे लगे मंदिरहसौद व खरोरा थाना क्षेत्र के ग्रामों के ग्राम प्रमुखों व जागरूक ग्रामीणों की एक बैठक टेकारी में हुयी थी । इस बैठक के बाद ग्राम कठिया में आहूत बैठक में थाना प्रभारी विरेन्द्र चंद्रा ने कठिया सहित आसपास के ग्रामों से जुटे ग्रामीणों से सक्रिय सहयोग का आग्रह करते हुये इस पर रोक लगाने का आश्वासन दिया था । तब से इस ग्राम में फिलहाल अघोषित भट्ठी का माहौल दिखलायी नहीं पड़ रहा ।

इसी बैठक में आसपास के लगे खरोरा थाना क्षेत्र के‌ ग्राम खौली , बुडेनी , असौदा व‌ मुड़पार में भी असामाजिक तत्वों द्वारा अवैध शराब बेचने व मुड़पार तथा भडहा मोड़ पर सरेराह अघोषित भट्ठी चलने की जानकारी देते हुये इस पर रोक लगाने पुलिस प्रशासन का ध्यानाकृष्ट कराने का निर्णय लिया गया था। इस हेतु ज्ञापन तैयार कर हस्ताक्षर लेने की प्रक्रिया जारी ही थी कि इसी बीच जानकारी मिलने पर‌ जहां इन ग्रामों के लिप्त असामाजिक तत्व सकते में आ गये थे वहीं खासकर दोनों मोड़ में चल रहे अघोषित भट्ठी बंद हो गया था । बीते कुछ दिनों से मुड़पार मोड़ में गुमटी से पुनः अघोषित भट्ठी शुरू हो जाने की शिकायत राहगीरों सहित प्रभावित ‌ग्रामो के ग्राम प्रमुखों द्वारा किया जा रहा था । इस पर शराब विरोधी मुहिम में सक्रिय किसान संघर्ष समिति के संयोजक भूपेन्द्र शर्मा ने बीते 20 फरवरी को  बेहार व  तिवारी को ज्ञापन सौंप इस ओर ध्यान आकर्षित करते हुये इस पर प्रभावी रोक लगवाने का आग्रह किया था । इसके बाद सक्रिय अमला ने यहां से अवैध शराब बिक्री पर अभी तक रोक लगा पाने में सफलता हासिल की है ।

 

ग्राम टेकारी के सरपंच नंद कुमार यादव , पूर्व सरपंच गणेश राम लहरें , ग्रामीण सभा के वर्तमान व पूर्व अध्यक्षद्वय रामानंद पटेल व‌ हुलास राम वर्मा सहित कोषाध्यक्ष अशोक नायक , कठिया के सरपंच रूपेन्द्र वर्मा व‌ पूर्व सरपंच प्रदीप बारले , सकरी के सरपंच  लीना वर्मा व उसके प्रतिनिधि निखिल वर्मा तथा पूर्व ग्रामीण सभा अध्यक्ष खेमन साहू , अमेरी के सरपंच दाऊराम बंजारे व ग्रामीण सभा अध्यक्ष तुलसीराम साहू , तुलसी के सरपंच  द्रौपदी देवकुमार वर्मा , आश्रित ग्राम सोनभट्ठा से उपसरपंच पवन कुमार वर्मा , वरिष्ठ ग्राम प्रमुख कान्तू राम वर्मा ,‌ सुरेन्द्र वर्मा , अजय भूषण वर्मा आदि ने  बेहार व  तिवारी को धन्यवाद ज्ञापित करते हुये इस पर स्थायी रोक लगाये रखने सतत् निरीक्षण व प्रभावी व्यवस्था का आग्रह किया है । साथ ही मुख्य सड़क मार्ग पर ग्राम असौदा , खौली व बुडेनी में सक्रिय कोचियों द्वारा बेचे जा रहे अवैध शराब पर ‌भी रोक लगवाने का आग्रह इनसे करते हुये इस हेतु ग्राम व क्षेत्र हित में आगे आने इन ग्रामों के ग्राम प्रमुखों व पंचायत प्रतिनिधियों से आग्रह किया है ।

शर्मा ने राहगीरों से अवैध शराब बिक्री पुनः शुरू होने पर जिला व पुलिस प्रशासन को इसकी जानकारी देने का ‌अनुरोध किया है । साथ ही जिलाधीश का ध्यानाकर्षण ज्ञापन सौंप आबकारी अमला को सक्रिय कर मुड़पार में ग्राम के भीतर बिक रहे अवैध शराब सहित इन ग्रामों के कोचियों पर भी अंकुश लगा इस पर स्थायी रोक लगवाने का आग्रह शीध्र ही किये जाने की जानकारी दी है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button