गरियाबंद

प्रेमी जोड़े ने की सुसाइड, 2 राज्यों के बीच सीमा विवाद के चलते 3 दिनों से पेड़ पर लटक रही लाश….

गरियाबंद : छत्तीसगढ़ और ओडिशा पुलिस के बीच सीमा विवाद की वजह से कुम्हड़ी के जंगल में युवक-युवती की लाश पेड़ में लटकी पड़ी है. लाश देखने के बाद भी पहले देवभोग पुलिस ने फिर ओडिशा के चंदाहांडी पुलिस सीमा की वजह से कार्रवाई करने से गुरेज कर रही है. ओडिसा के सीमावर्ती थाना चंदाहांडी क्षेत्र के कुम्हड़ी जंगल में मिले युवक-युवती की लाश की पहचान कुम्हड़ी निवासी 27 वर्षीय सुशील यादव और 18 वर्षीय मंधना निधि के रूप में की गई.

युवक-युवती के परिजनों ने चंदाहांडी थाना पहुंच शव की शिनाख्त की. युवक के पिता भुजबल ने हत्या की आशंका जताई है. पिता ने कहा कि डेड बॉडी और बाइक दोनों दो किमी के अंतराल में मिले हैंयुवक-युवती दोनों एक ही गांव के रहने वाले थे. प्रेम प्रसंग के चलते दोनों एक ही दिन घर से लापता हुए थे. 15 अप्रैल को दोनों के परिजनों की सूचना पर देवभोग पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर तलाश कर रही थी.

इस बीच देवभोग थाना क्षेत्र के साहसखोल इलाके के तेंदूपत्ता तोड़ने गए ग्रामीण ऋषिझरन के ग्रामीणों ने 3 दिन पहले ही बदबू आने के बाद युवक-युवती की लाश और बाइक देख लिया था, लेकिन डर के कारण केवल आपस में चर्चा कर रहे थे. चर्चा की सूचना को तस्दीक करने देवभोग थाना प्रभारी गौतम गावड़े अपने बल के साथ 3 मई को सर्चिंग करने भी निकले. लेकिन छत्तीसगढ़ सीमा पर कहीं भी ऐसा नहीं मिला.

देवभोग पुलिस ने कल देर शाम को चंदाहांडी पुलिस को मामले की जानकारी दी. बता दें कि चांदाहांडी पुलिस ने घटना अपनी सीमा के भीतर नहीं होना बता कर परिजनों को लौटा दिया है. थाना प्रभारी गावड़े के मुताबिक, वन क्षेत्र है इसलिए वन विभाग से सीमा निर्धारण की पुष्टि करने के लिए पत्राचार किया गया है. घटना छत्तीसगढ़ की सीमा पर हुई होगी तो आवश्यक कार्रवाई कर शव परिजनों के सुपुर्द किया जायेगा.

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button