छत्तीसगढ़

बड़ी खबर- आरंग पुलिस ने जालसाजी कर पंचायत को 10 लाख का चूना लगाने वाले को  किया गिरप्तार….

आरंग । आरंग थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत लखौली में एक निजी चैनल का प्रतिनिधि बनकर विज्ञापन चलाने के नाम पर चेक के माध्यम से लाखों रुपए का फर्जीवाड़ा करने वालो को आरंग पुलिस ने गिरप्तार किया है ।आरंग पुलिस ने एक आरोपी को मध्यप्रदेश के उमरिया जिला से गिरफ्तार किया है।  जानकारी के अनुसार 5 दिसम्बर 2019 से 05 जनवरी 2020 तक ग्राम पंचायत लखौली में विकास कार्यो का विज्ञापन प्रसारित करने के नाम एक निजी चैनल का प्रतिनिधि बनकर आये दो लोगो को ग्राम पंचायत लखौली के तत्कालीन सरपंच सोमनाथ ओगरे और सचिव भुवन ठाकुर ने ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स के 5 चेक के माध्यम से भुगतान किया था।

निजी चैनल के कथाकथित प्रतिनिधि पुष्पेंद्र सिंह और कैलाश सिंह को ग्राम के सरपंच और सचिव ने संयुक्त हस्ताक्षरयुक्त 5 चेक दिया था। लेकिन दोनों ने चेक में कूटरचना कर राशि को बढ़ाकर और फर्जी सील मुद्रा का प्रयोग कर लगभग 10 लाख रुपये की राशि का आहरण कर लिया।जब सरपंच सचिव ने बैंक पासबुक में एंट्री करवाया तब उन्हें इस फर्जीवाड़े की जानकारी हुई।जिसके बाद सरपंच सोमलाल ओगरे ने 28 फरवरी 2020 को आरंग थाना में   मामले की शिकायत दर्ज कराई थी। आरंग पुलिस ने आरोपी कैलाश सिंह पिता मन्नू सिंह को मध्यप्रदेश से उमरिया जिले से गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध धारा 420,467,468,471,34 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर न्यायालय में पेश कर दिया है।वही एक आरोपी पुष्पेंद्र सिंह अभी फरार है। आरोपियों ने चेक की राशि मे कूटरचना करते हुए राशि का आहरण किया है।जैसे 1123 रुपये को 201123,1178 को 201178 रुपये। मामले में स्थानीय लोगों के शामिल होने से भी इंकार नही किया जा सकता हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button