छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में मनरेगा के तहत् 34 कार्यों के लिए लगभग 1.14 करोड़ मंजूर

रायपुर । राज्य सरकार द्वारा महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी (मनरेगा) के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में स्थानीय स्तर पर रोजगार उपलब्ध कराने नारायणपुर जिले के विभिन्न गांवों में 34 कार्यों के लिए लगभग एक करोड़ 14 लाख रूपए की मंजूरी प्रदान की गई है।

मनरेगा के इन विकास कार्यों में ग्राम पंचायत छोटेडोंगर में 3 डबरी निर्माण के लिए 6 लाख 97 हजार रूपए, चांदागांव में एक डबरी निर्माण के लिए 2 लाख 32 हजार रूपए, हलामीमुंजमेटा में सामुदायिक तालाब निर्माण के लिए 17 लाख 88 हजार रूपए, एड़का में 2 डबरी निर्माण के लिए 4 लाख 64 हजार रूपए, भाटपाल गौठान में एक शेड निर्माण के लिए 4 लाख रूपए, बोरण्ड में 5 डबरी निर्माण के लिए 11 लाख 61 हजार रूपए, बागडोंगरी में 5 डबरी निर्माण के लिए 11.61 हजार रूपए, केरलापाल गौठान स्थल पर शेड निर्माण के लिए 5 लाख रूपए, खोड़गांव में 4 डबरी निर्माण के लिए 9 लाख 29 हजार रूपए, कुकड़ाझोर में एक द्वितीय श्रेणी सड़क निर्माण के लिए 14 लाख रूपए, सुलेंगा (गुरिया) के पंचायत भवन एंव आंगनबाड़ी में चेकर टाईल्स के लिए 2 लाख 29 हजार रूपए, आमगांव में 4 डबरी निर्माण के लिए 9 लाख 29 हजार रूपए, नेलवाड़ में दो डबरी निर्माण के लिए 4 लाख 64 हजार रूपए और ग्राम पंचायत आमासरा में 4 डबरी निर्माण के लिए 9 लाख 29 हजार रूपए की स्वीकृत प्रदान की गई है।

मनरेगा के तहत पंजीकृत मजदूरों को शीघ्र रोजगार उपलब्ध कराने के लिए नारायणपुर कलेक्टर एवं जिला कार्यक्रम समन्वयक द्वारा संबंधित ग्राम पचंायतों को क्रियान्वयन एजेंसी नियुक्त कर दिए हैं। इन कार्यों की स्वीकृति पर क्षेत्रवासियों ने हर व्यक्त करते हुए राज्य सरकार के प्रति आभार प्रकट किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button