छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में 1 करोड़ 40 लाख की ठगी करने वाले फर्जी पत्रकार गिरफ्तार

मुंगेली। थाना सिटी कोतवाली मुंगेली में 3 जनवरी 2021 को सी.आर. नेताम , वनक्षेत्रपाल मुंगेली के द्वारा परमवीर व अन्य के विरूद्ध न्यूज 24 का रिपोर्टर बनकर एवं सी. बी.आई. जांच का हवाला देकर लगभग 1 करोड 40 लाख रूपये की अवैध वसूली एवं रूपये न देने पर जान से मारने की धमकी देने के संबंध में शिकायत दर्ज कर वाई गई थी।

मामले में तुरंत कार्यवाही करते हुये थाना सिटी कोतवाली मुंगेली में अपराध दर्ज कर कार्यवाही शुरू की गई । प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक मुंगेली अरविंद कुमार कुजूर द्वारा तत्काल आरोपी पतासाजी हेतू टीम गठित कर निर्देशित करने एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुंगेली अनिल कुमार सोनी, एसडीओपी मुंगेली तेजराम पटेल के मार्गदर्शन में आरोपी परमवीर मरहास उम्र 40 वर्ष निवासी मिनोचा कालोनी बिलासपुर एवं वर्षा तिवारी उम्र 30 वर्ष निवासी नेचर सिटी बिलासपुर को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

पूछताछ में उन्होंने बताया कि माह मई 2019 में बिलासपुर का एक दुसरे आरोपी सरताज ने उन्हें बताया था कि रतनपुर के फारेस्ट रेंजर सी. आर. नेताम भ्रष्टाचार में लिप्त है।

यदि उसे मिलकर डराया धमकाया जाए तो उससे मोटी रकम हासिल कर सकते है । सरताज की बातों में आकर योजना अनुसार आरोपियों ने फारेस्ट आफिस रतनपुर जाकर रेंजर सी. आर. नेताम को बताया कि हम दोनों रिपोर्टर है और आपके खिलाफ भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप है, जिसकी शिकायत सी. बी.आई से की गई है। जिसकी जांच सीबीआई चीफ द्वारा कि जा रही है।

इतना कहने पर रेंजर नेताम रकम देने को राजी हो गया और किश्त-किश्त में तीनों आरोपियों ने मिलकर उससे कुल 1 करोड़ 40 लाख ऐठ लिए । इस रकम से आरोपियों ने एक बुलेट, एक स्विीफ्ट कार एक सफारी कार, तथा एक एक्टीवा स्कूटर तथा सोने की जेवर ख़रीदे ।
अब पुलिस ने गुरूवार को दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेज दिया है। और उनके पास से 8 लाख 15 हजार रूपये , बुलेट , एक्टिवा ,सफारी , सोने की चैन जब्त कर ली है।

प्रकरण में एक आरोपी ईरानी मोहल्ला सरकंडा बिलासपुर निवासी सरताज मुसलमान अभी भी फरार है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button