नेशनल/इंटरनेशनल

भारत में कोरोना की दूसरी लहर बना कहर, मई माह में हर दिन 5000 से ज्यादा लोगों की कोरोना लेगा जान, जानिए रिपोर्ट

भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर लोगों पर कहर बनकर टूट रही है। प्रतिदिन देश में कोरोना अपना ही रिकॉर्ड तोड़ रही है। देश में कई दिनों से कोरोना वायरस के तीन लाख से अधिक मामले सामने आ रहे हैं और दो हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है। जोकि बहुत ही ज्यादा चिंताजनक है। खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस बीच एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारत में आने वाले दिनों में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर और बढ़ेगा।

मई के महीने में हर दिन 5 हाजार से ज्यादा लोगों की जान जाएगी। यानी अप्रैल से लेकर अगस्त तक 3 लाख से अधिक लोगों की जान चली जाएगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वाशिंगटन विश्वविद्यालय में इंस्टीट्यूट फॉर हेल्थ मेट्रिक्स एंड इवैल्यूएशन की तरफ से कोविड-19 की आगामी स्थिति पर अध्ययन किया गया है। 15 अप्रैल को प्रकाशित इस अध्ययन में कोरोना टीकाकरण अभियान के बावजूद दूसरी लहर लंबे समय तक कहर बरपा सकती है। इंस्टीट्यूट फॉर हेल्थ मेट्रिक्स एंड इवैल्यूएशन (IHME-आईएचएमई) के विशेषज्ञों ने अध्ययन में चेतावनी दी है कि भारत में आने वाले समय में कोरोना महामारी और विकराल रूप धारण कर सकती है।

विशेषज्ञों के द्वारा किए गए अध्ययन के मुताबिक, भारत में मई में कोरोना महामारी से प्रतिदिन 5 हजार 600 से अधिक लोगों की मौत होगी। एक अनुमान के मुताबिक, 12 अप्रैल से 1 अगस्त के बीच 3 लाख 29 हजार लोगों की कोरोना से मौत हो सकती है। भारत में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 6 लाख 65 हजार तक जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button