छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के इस जिले में 2 मई से शुरू होगा 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण

बीजापुर। जिले में 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का कोविड टीकाकरण 2 मई से प्रारंभ होगा। राज्य शासन के निर्देशानुसार जिले में सबसे पहले अत्यंत गरीब वर्ग के अंत्योदय राशन कार्डधारी परिवारों के लक्षित लोगों का टीकाकरण किया जाएगा।

राज्य शासन ने इस दिशा में कोविड संक्रमण की स्थिति के मद्देनजर इन अति गरीब परिवारों को कोविड टीकाकरण करवाने के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता दी है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीआर पुजारी ने बताया कि कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल के निर्देशानुसार जिले में टीके की डोज की उपलब्धता के अनुसार वर्तमान में कार्ययोजना तैयार की गई है, जिसके अनुरूप जिले के जिला अस्पताल बीजापुर, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र आवापल्ली, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भैरमगढ़ और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भोपालपटनम में अंत्योदय राशन कार्डधारी परिवारों के निर्धारित आयु समूह के लोगों का टीकाकरण किया जाएगा।सीएमएचओ ने बताया कि वर्तमान में इन टीकाकरण केन्द्रों पर 50 से 100 लोगों का प्रति दिन टीकाकरण किया जाएगा।

इसके बाद आगामी दिनों में अन्य टीकाकरण केन्द्रों में चरणबद्ध ढंग से टीकाकरण कार्य शुरू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि टीकाकरण के लिए अंत्योदय राशन कार्डधारी परिवारों को राशनकार्ड, फोटोयुक्त मतदाता पहचान पत्र, आधार कार्ड और उपलब्ध होने की स्थिति में मोबाइल नंबर प्रस्तुत करना होगा। उन्होंने बताया कि टीकाकरण के साथ 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों का कोविड टीकाकरण पहले की तरह यथावत जारी रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button