छत्तीसगढ़

अवैध शराब बिक्री से त्रस्त जुगेसरवासियो ने खोला मोर्चा , विक्रेताओं को दी चेतावनी

आरंग । अवैध शराब बिक्री से त्रस्त मंदिरहसौद थाना क्षेत्र के‌ ग्राम जुगेसर के ग्रामीणों ने इसकेे खिलाफ मोर्चा खोल दिया है । इसकी वजह से ग्राम में अशांति के चलते ग्रामवासियों में व्याप्त आक्रोश के मद्देनजर पंचायत प्रतिनिधियों ने कथित अवैध शराब विक्रेताओं को आज अंतिम चेतावनी देने के साथ मोर्चा की शुरुआत की ।

मंदिरहसौद से चंदखुरीफार्म मुख्य सड़क मार्ग पर चंदखुरीफार्म से ठीक पहले स्थित है तकरीबन 1500 की आबादी वाला छोटा सा पंचायतधारी ग्राम जुगेसर । अवैध शराब बिक्री की वजह से यहां का माहौल खराब हो चला है । ग्रामीणों व पंचायत प्रतिनिधियों के समझाईश का भी इस असामाजिक गतिविधि में लिप्त तत्वो पर कोई असर नहीं हो रहा । दिनोदिन ग्राम के खराब होते माहौल से परेशान कतिपय ग्राम प्रमुखों ने इस संबंध में मार्गदर्शन हेतु क्षेत्र में शराब विरोधी मुहिम में सक्रिय किसान संघर्ष समिति के संयोजक भूपेन्द्र शर्मा से संपर्क साधा ।

श्री शर्मा ने ग्रामवासियों को ग्रामहित व नौनिहालों के भविष्य को देखते हुये मुखर हो इसका खिलाफत करने का आग्रह करते हुये हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया । साथ ही इस असामाजिक कृत्य में लिप्त तत्त्वों के ग्राम के ही निवासी होने की वजह से इनके खिलाफ कोई प्रशासनिक कार्यवाही कराने के पूर्व एक बार इन्हें अंतिम चेतावनी देने व इसका असर न होने पर ही अग्रिम कार्यवाही का‌ सुझाव दिया ।

 

इधर आज मोर्चा के प्रथम चरण में सरपंच प्रतिनिधि महेश देवांगन , उपसरपंच शिवकुमार जांगड़े , दिनेश देवांगन व मन्नू देवांगन आदि ने कथित रुप से लिप्त तत्वो से संपर्क कर ग्रामहित में इस असामाजिक गतिविधियों से तौबा करने का आग्रह किया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button