क्राइमछत्तीसगढ़

इस जिले चिटफंड कंपनियों से राशि वापसी के लिए जिले से 89 हजार 058 आवेदन प्राप्त हुए

कोरबा। जिले के चिटफंड या अनियमित वित्तीय कंपनियों में निवेश करने वाले निवेशकों से 89 हजार 058 आवेदन प्राप्त हुए हैं। राज्य शासन के निर्देश पर चिटफंड कंपनियों से राशि वापसी के लिए पीड़ितों से जिला प्रशासन द्वारा आवेदन मंगाये गये थे। प्रारंभ में दो से छह अगस्त 2021 तक आवेदन मंगाये गये थे। पहले केवल जिला कार्यालय में आवेदन लिए जा रहे थे।

निवेशकों की बढ़ती संख्या देख तथा उनकी सहुलियत के लिए सभी तहसीलों में भी आवेदन लेने की व्यवस्था शुरू की गई। चिटफंड पीड़ितों की सुविधा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 20 अगस्त किया गया था। कोरबा जिले में चिटफंड कंपनियों से राशि वापसी के संबंध में अंतिम तिथि तक कुल 89 हजार 058 आवेदन प्राप्त हुए हैं। चिटफंड पीड़ितों से सबसे अधिक 46 हजार 440 आवेदन जिला कार्यालय में प्राप्त हुए हैं।

सबसे कम तीन हजार 413 आवेदन तहसील करतला में प्राप्त हुए हैं। इसी प्रकार कोरबा तहसील में छह हजार 436, कटघोरा तहसील में छह हजार 408, पाली तहसील में चार हजार 174, पोड़ी-उपरोड़ा तहसील में छह हजार 157, हरदीबाजार तहसील में तीन हजार 788, दर्री तहसील में छह हजार 770 एवं बरपाली उपतहसील में पांच हजार 472 आवेदन प्राप्त हुए।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button