छत्तीसगढ़

अंतरराष्ट्रीय बाजार के प्रभाव से सोने-चांदी की कीमतों में गिरावट: सोना 500 रुपये सस्ता, चांदी 1350 रुपये लुढ़की

रायपुर। अंतरराष्ट्रीय बाजार के प्रभाव से सोने-चांदी की कीमतों में गिरावट आनी शुरू हो गई है। सप्ताह के आखिरी दिन रायपुर सराफा बाजार में सोना प्रति दस ग्राम (स्टैंडर्ड) 48700 रुपये और चांदी प्रति किलो 65250 रुपये रही। सोमवार छह सितंबर को सोना प्रति दस ग्राम(स्टैंडर्ड) 49200 रुपये और चांदी प्रति किलो 66600 रुपये थी।

इस प्रकार सोना पांच दिनों 500 रुपये सस्ता हुआ है। वहीं चांदी की कीमतों में 1350 रुपये की गिरावट आई है। सराफा विशेषज्ञों का कहना है कि त्योहारों की शुरुआत से ही कीमतों में आ रही यह गिरावट काफी अच्छा संकेत है। आने वाले दिनों में भी दोनों कीमती धातुओं में गिरावट के ही संकेत बने हुए है।

त्योहारों में मिलेंगे गहनों के नए कलेक्शन और उपहार योजनाएं

त्योहारों के लिए सराफा बाजार इन दिनों पूरी तरह से तैयार है। उपभोक्ताओं को गहनों के नए व पारंपरिक कलेक्शन के साथ ही उपहार योजनाओं का फायदा मिलेगा। कुछ संस्थानों द्वारा तो बनवाई में छूट के आफर भी शुरू कर दिए गए है। सराफा विशेषज्ञों का कहना है कि कीमतों में गिरावट आना कारोबार के लिए अच्छा संकेत है। उपभोक्ताओं को भी कीमतों में गिरावट का इंतजार रहता है।

इन दिनों बैंकों के साथ ही गोल्ड लोन देने वाली कंपनियां भी आकर्षक गोल्ड लोन आफर ला रही हैं। इस आफर के तहत आकर्षक ब्याज दरों के साथ ही गोल्ड लोन बड़ी आसानी से उपलब्ध कराया जा रहा है। बताया भी जा रहा है कि कोरोना काल में गोल्ड लोन लेने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button