एंटरटेनमेंट

अतीक अहमद की हत्या के बाद प्रयागराज में हाई अलर्ट, थोड़ी देर बाद कोर्ट में पेश होंगे हत्यारे

उत्तर प्रदेश के माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की पुलिस कस्टडी में हत्या कर दी गई जिसके बाद पूरे प्रयागराज हाई अलर्ट पर है। यूपी के सभी 75 जिलों में धारा 144 लगा दी गई है। अतीक अहमद, उनके भाई की हत्या के संबंध में तीन सदस्यीय न्यायिक जांच समिति, दो महीने में यूपी सरकार को एक रिपोर्ट देगी। समिति की अध्यक्षता इलाहाबाद हाईकोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति अरविंद कुमार त्रिपाठी करेंगे, जिसमें सेवानिवृत्त आईपीसी अधिकारी सुबेश कुमार सिंह और सेवानिवृत्त जिला न्यायाधीश बृजेश कुमार सोनी शामिल हैं।

लवलेश तिवारी, अरुण मौर्य और सनी सिंह को थोड़ी देर में कोर्ट में पेश किया जाएगा। यह भी बताया जा रहा है कि अशरफ और अतीक का पोस्टमार्टम होने के बाद आज ही दोनों को दफनाया जाएगा। आज सुबह सीएम योगी आदित्यनाथ ने सीएम हाउस में बैठक की है जिसके बाद 5 आईपीएस अफसरों को सुरक्षा व्यवस्था संभालने के लिए प्रयागराज भेजा जा रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। उनका पूरा ध्यान इस घटना के आलोक में राज्य की कानून-व्यवस्था को सुचारू रखने पर है। उन्होंने यूपी डीजीपी समेत तमाम आला अधिकारियों को प्रयागराज जाने के निर्देश दिए हैं और हर 2 घंटे पर अपडेट देने के लिए कहा है। दोनों डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और केशव प्रसाद र्मोर्या के सभी कार्यक्रम भी रद्द कर दिए गए हैं और उनके आवासों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button