छत्तीसगढ़

BJP संसदीय दल की बैठक अब से कुछ देर बाद, प्रधानमंत्री मोदी भी होंगे शामिल, आज शाम तक आब्जर्बरों के नाम हो सकते हैं तय

रायपुर । छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के नाम पर सस्पेंस खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। आज BJP संसदीय दल की बैठक होगीइस बैठक में PM मोदी भी शामिल होंगे। खबर ये भी है कि कल ही देर शाम तक आब्जर्बर के भी नामों का ऐलान हो जायेगा। शनिवार को विधायक दल की बैठक बुलायी जा सकता है।

बुधवार को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बीच डेढ़ घंटे चर्चा हुई। इधर बुधवार को विधानसभा चुनाव जीते 2 सांसदों ने अरुण साव और गोमती साय ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। वहीं रेणुका सिंह ने भी दिल्ली जाकर गुरुवार को इस्तीफा देने की बात कही है। इसके बाद ये साफ हो गया कि इन नेताओं की प्रदेश में ही अहम भूमिका रहने वाली है। प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव लोरमी और गोमती साय पत्थलगांव विधानसभा सीट से निर्वाचित हुई हैं।

भाजपा ने विधानसभा चुनाव में 4 सांसदों को उतारा था, इनमें से सिर्फ विजय बघेल को ही हार का सामना करना पड़ा। चर्चा है कि 9 दिसंबर को विधायक दल की बैठक हो सकती है और अगले सप्ताह शपथ ग्रहण हो सकता है। पार्टी के सूत्रों के कहना है कि पार्टी मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ तीनों राज्यों में नया चेहरा लाएगी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संसदीय दल में पार्टी के सभी लोकसभा और राज्यसभा सदस्य शामिल होते हैं। इसकी बैठक आम तौर पर सत्र के दौरान हर सप्ताह होती है। बैठकों में पीएम मोदी सहित इसके नेता संसद में एजेंडे और पार्टी के संगठनात्मक और राजनीतिक अभियानों से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर बोलते हैं। इससे पहले बीजेपी के कई सांसदों ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button