छत्तीसगढ़बीजापुर

बीजापुर सुरक्षाबलों को मिली एक और कामयाबी, 9 नक्सलियों को किया गिरफ्तार, कई विस्फोटक सामाग्री बरामद

बीजापुर : सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी मिली है। जवानों ने नौ नक्सलियों को पकड़ा है। जिनके पास से विस्फोटक बरामद हुआ है। वैधानिक कार्यवाही के बाद न्यायालय भेजा गया।बीजापुर जिले के बासागुड़ा-गंगालूर थाना क्षेत्रों में यात्री बस में आगजनी और आईईडी विस्फोटक सहित कुल नौ नक्सलियों को सुरक्षाबल के जवानों ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की हैं। पकड़े गए नक्सलियों को वैधानिक कार्यवाही के बाद न्ययालय में पेश किया गया हैं।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, बीते शुक्रवार को बासागुड़ा थाना और कोबरा 210 की संयुक्त पार्टी तिम्मापुर नेड्रा की ओर नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी। इस दौरान तीन मिलिशिया सदस्य को पकड़ा गया। जिनसे पूछताछ करने पर अवलम सोमा , कोरसा दशरू, पुनेम सुरेश समेत 9 लोग गिरफ्तार हुए। पकड़े ये नक्सली 21 दिसम्बर 2023 को बासागुड़ा थाना क्षेत्र तिम्मापुर के पास कुशवाह ट्रेवहल्स की यात्री बस में आगजनी की घटना में शामिल थे।

वहीं 12 जनवरी 2024 को गंगालूर थाना क्षेत्र के पुसनार के जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया था। इस मुठभेड़ के बाद सर्च करते वापसी के दौरान पुसनार मेटापाल के मध्य जंगल पहाड़ी रास्ते में तीन संदिग्ध व्यक्ति पुलिस पार्टी को देखकर छुपते भागते नजर आने पर जवानों द्वारा घेराबंदी कर पकड़ा गया। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से 1 नग टिफिन बम, 5 किलो का बम, स्वीच तथा 80 मीटर बिजली का तार बरामद किया गया।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button