छत्तीसगढ़

प्रदेश में 34 प्रतिशत नागरिकों को लगा कोरोन का टीका, स्वास्थ्य मंत्री ने कोविड वारियर्स का जताया आभार

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना टीकाकरण का अभियान तेज गति से चल रहा है। राज्य सरकार के आंकड़ों के मुताबिक टीकाकारण की पहली और दूसरी खुराक की संख्या अब एक करोड़ के कीर्तिमान को पार कर चुकी है। यह जानकारी राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर साझा की हैं।

2020 के आंकड़ों के मुताबिक राज्य की जनसँख्या लगभग 2 करोड़ 94 लाख हैं| उस लिहाज राज्य के 34 प्रतिशत नागरिकों को कोरोना के टीके की कम से कम पहली खुराक लग चुकी हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा हैं कि मुझे आप सभी को यह जानकारी देते हुए अपार संतोष और गर्व महसूस हो रहा है कि छत्तीसगढ़ में वैक्सीन की डोज की संख्या एक करोड़ के पार हो गई है। सभी कोविड वारियर्स और प्रदेश की जनता का आभार। साथ मिलकर हम इस महामारी को हराएंगे।

जबकि केंद्र के आंकड़ों के मुताबिक 1 करोड़ के आंकड़े में लगभग 50 हज़ार टीकों की कमी हैं। इसके पीछे डाटा का अपडेट न होना एक वजह हो सकती है| केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार छत्तीसगढ़ में पहली खुराक की संख्या 82 लाख 40 हज़ार 838 हैं और दूसरी खुराक लेने वालों की संख्या 17 लाख 13 हज़ार 403 हैं। इस प्रकार कुल संख्या 99 लाख 54 हज़ार 241 खुराक दी जा चुकी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button