छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में आज भी छाएं रहेंगे बदरा, इन इलाकों में होगी गरज-चमक के साथ भारी बारिश

रायपुर। सोमवार को राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में खूब बारिश हुई। कई इलाकों में आंधी तूफान के साथ बादल भी गरजे। वहीं कई इलाकों में गाज गिरने की भी खबर है। आज भी राजधानी समेत राज्य के अन्य जिलों में आंधी-तूफान के साथ बारिश होने की संभावना है।

सोमवार शाम को राजधानी में हुई बारिश से शहरवासियों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली। रात में भी उमस कम महसूस हुई। सोमवार को राजधानी रायपुर समेत कोरिया, बिलासपुर, भिलाई में अंधड़ चलने के साथ ही बारिश हुई थी।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को भी प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में अंधड़ चलने के साथ ही गरज-चमक के साथ छींटे पड़ेंगे। बिलासपुर में अधिकतम तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दो दिनों तक प्रदेश का मौसम ऐसा ही रहेगा। विभिन्न क्षेत्रों में अंधड़ चलने के साथ ही हल्की बारिश भी होगी।

गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने के आसार
मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि एक द्रोणिका उत्तर पश्चिम राजस्थान से मणिपुर तक 0.9 किमी ऊंचाई तक विस्तारित है। एक उत्तर दक्षिण द्रोणिका पूर्व मध्य प्रदेश से अंदरूनी तमिलनाडु तक है। इसके चलते मंगलवार तीन मई को प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में हल्की वर्षा या गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने के आसार हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button