एजुकेशन

सिविल जज का पद देश के सबसे सम्मानीय और प्रतिष्ठित पद पर निकली बंपर भर्ती, सिर्फ 65 रुपए में करें आवेदन …

सिविल जज का पद देश के सबसे सम्मानीय और प्रतिष्ठित पद होता है। इस पद के लिए परीक्षार्थी काफी कठिन परीक्षा देते हैं। UPSC की परीक्षा के माध्यम से अभ्यर्थी इस बड़े पद पर पहुँचते हैं। वहीँ सिविल जज के परीक्षा की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए ख़ुशी की खबर है। यूपीपीएससी ने सिविल जज के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 10 दिसंबर से शुरू हो चुकी है। जो उम्मीदवार यूपीपीएससी के सिविल जज पद पर आवेदन करना चाहते हों, वे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तारीख 10 जनवरी 2023 है।

 

इस पद के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 303 पद पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। यूपी ज्यूडीशियल सर्विस परीक्षा 2022 के माध्यम से रिक्तियां भरी जाएंगी।

लॉ से ग्रेजुएट उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों की उम्र 18 से 22 साल के बीच होनी चाहिए। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा। बता दें कि परीक्षा की तारीख की घोषणा अभी तक नहीं हुई है। यूपीपीएसससी सिविल जज पद के लिए आवेदन करने के लिए सामान्य कैटेगरी के उम्मीदवारों को 125 रुपये की आवेदन फीस देनी होगी। जबकि आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 65 रुपये देने होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button