रायपुर

छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड से फिलहाल कोई राहत नहीं मिलेगी,आने वाले 2 दिनों में और बढ़ेगी ठंड, यहां हुआ येलो अलर्ट जारी

रायपुर । छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड से फिलहाल कोई राहत नहीं मिलेगी। आने वाले दो दिनों में प्रदेश में और भी ठंड बढ़ेगी। मौसम विभाग ने के मुताबिक प्रदेश में उत्तर से शुष्क और ठंडी हवा आने के कारण प्रदेश में तापमान अभी और गिरेगा। प्रदेश में अगले 2 दिनों में न्यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री और गिरावट आयेगी।

सरगुजा संभाग के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने साफ किया है कि आने वाले दो दिनों तक छत्तीसगढ़ में कोहरा का असर दिखेगा, वहीं शीतलहरी का भी असर दिखेगा।प्रदेश में 7 जनवरी को मौसम शुष्क रहने तथा आकाश साफ रहने की संभावना है। न्यूनतम तापमान में गिरावट के साथ ही प्रदेश के उत्तरी क्षेत्र में एक दो पैकेट में हल्के घना से मध्यम घना कोहरा सुबह के वक्त में बन सकता है।

बस्तर संभाग में अगले दो दिनों में 6 डिग्री सेल्सियस तक न्युनतम तापमान में गिरावट होने को सम्भावना है ।प्रदेश के जशपुर, कोरिया, सूरजपुर, सरगुजा, बलरामपुर, पेंड्रारोड और कोरबा जिले में कोहरा दिख सकता है। अंबिकापुर में 12.2 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। रायपुर में 16.4 डिग्री, बिलासपुर में 17, जगदलपुर में 19.8, दुर्ग में 17 और राजनांदगांव में 15 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया। स्कूल-आंगनबाड़ी केंद्र को बंद कर दिया गया है।

ठंड की वजह से प्रदेश के 13 जिलों के स्कूलों को 7 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है। इसके अलावे आंगनबाड़ी केंद्रों को भी बंद करने का आदेश दिया गया है। जिस तरह से प्रदेश के मौसम के हालात हैं, उससे एक बात साफ है कि आने वाले दिनों में स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी रखा जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button