नेशनल/इंटरनेशनल

हैरान करने वाली खबर:किसान के खेत से निकला तीन करोड़ का तांबा

भीलवाड़ा । हैरान करने वाली खबर राजस्थान के भीलवाड़ा जिले से है। यह कोई खदान नहीं है, यह एक किसान का खेत है जहां से पुलिस तांबा निकाल रही है और इस देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे हैं। दरअसल भीलवाड़ा जिले के ग्रामीण इलाके में स्थित एक खेत में से पुलिस ने करीब 3 करोड़ रुपए का तांबा बरामद किया है। यह तांबा करीब 13 दिन पहले चोरी हो गया था। जिस ट्रक में से यह तांबा चोरी हो गया था उस ट्रक को पुलिस ने बरामद कर लिया था, उसके बाद जांच पड़ताल की गई और चोर पकड़े गए ।

 

चोरों ने यह तांबा पुलिस से बचने के लिए एक किसान के खेत के पास छुपा दिया था। पकड़ाया करोड़ो का तांबा, चोरो ने चुरा के खेत में छुपायापूरे घटनाक्रम की जांच भीलवाड़ा जिले के मांडल थाना पुलिस कर रही है। पुलिस ने बताया कि 29 नवंबर को इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। बड़ौदा की एक कंपनी के मैनेजर सुरेंद्र कुमार ने यह रिपोर्ट दी थी । मैनेजर सुरेंद्र कुमार का कहना था कि कंपनी में काम करने वाला ट्रक ड्राइवर 25 तारीख को दोपहर में करीब 3 करोड़ रुपए का तांबा लेकर फरीदाबाद जाने के लिए निकला था। तांबे की यह वायरिंग कई उपकरणों में काम में ली जानी थी।

28 तारीख को ट्रक ड्राइवर मांडल थाना क्षेत्र में श्रीजी होटल के नजदीक ट्रक को खड़ा कर गया था और अपने परिवार से मिलने चला गया था। लेकिन अगले दिन जब वह वापस आया तो मौके पर ट्रक गायब था। चोर तो पकड़ा गए, पर चोरी का माल नहीं मिला थाइस बारे में पुलिस को सूचना दी गई तो पुलिस ने कुछ स्थानीय लोगों से पूछताछ की और पुलिस को शक होने पर पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में लिया। उनसे सख्ती से पूछताछ की गई तो उन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

मांडल पुलिस ने बताया कि निर्मल कुमार और मुकेश तेली को हिरासत में लिया गया। इन दोनों ने भीलवाड़ा जिले के करेड़ा थाना इलाके में स्थित एक गांव के पास करीब 10 फीट का गड्ढा खोदकर यह तांबा दबा दिया था। पुलिस ने आज तांबा जेसीबी की मदद से बाहर निकाला है। कंपनी का ट्रक पहले ही बरामद कर लिया गया था । तांबा निकालने की सूचना जब आसपास के क्षेत्र में फैली तो बड़ी संख्या में लोग वहां आ पहुंचे और इस नजारे को देखने लगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button