एजुकेशन

भूलकर भी Google पर सर्च न करें ये 5 चीजें! नहीं तो पुलिस आपको घसीटते हुए ले जाएगी जेल…

गूगल पर लोग कुछ भी सर्च कर सकते हैं लोगों को कुछ जानना हो तो वह गूगल का इस्तेमाल करते हैं लेकिन आपको बता दें कुछ ऐसी चीजें भी हैं जिसे सर्च करना गैर कानूनी है इसके लिए आप को जेल भी जाना पड़ सकता है आइए हम आपको बताते हैं गूगल पर कौन सी चीजें नहीं सर्च करनी चाहिए.

बम बनाने का तरीका

कई बार लोग ऐसी चीजें सर्च करते हैं, जिनका कोई मतलब नहीं होता है. लेकिन ऐसा करके वो खुद को मुसीबत में डाल सकते हैं. जैसे बम बनाने का तरीका. इसको भूलकर भी सर्च न करें. इन गतिविधियों पर सायबर सेल की नजर होती है. सुरक्षा एजेंसियां आपके खिलाफ कार्रवाई कर सकती हैं. जिसमें आपको जेल भी जाना पड़ सकता है

फिल्म पायरेसी

मूवी रिलीज से पहले ऑनलाइन लीक करना अपराध के श्रेणी में आता है. अगर आप ऑनलाइन लीक या फिर डाउनलोड करते हैं तो यह एक बड़ा अपराध है. भारत सरकार के इस कानून का उल्लंघन करने पर 3 साल की जेल और 10 हजार रुपये का जुर्माना भरना पड़ सकता है.

सोशल मीडिया या गूगल पर प्राइवेट फोटो या वीडियो लीक करना भी गंभीर अपराध माना जाता है. इस वजह से जेल भी हो सकती है.

गर्भपात कैसे करें

गर्भपात के तरीके सर्च करना भी अपराध की श्रेणी में आता है. आप ऐसा बिल्कुल न करें. भारतीय कानून के अनुसार डॉक्टर के परामर्श के बिना गर्भपात नहीं किया जा सकता.

चाइल्ड पोर्नोग्राफी को लेकर भारत सरकार काफी सख्त है. गूगल पर चाइल्ड पोर्न सर्च करना, देखना या फिर शेयर करना अपराध है. उल्लंघन करते पाए गए तो जेल हो सकती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button