छत्तीसगढ़

4 मार्च को संकरी में रक्त दान व नि: शुल्क स्वास्थ्य परिक्षण का किया जा रहा है आयोजन

आरंग। आरंग विकास खंड के ग्राम सकरी(कोरासी) में साहू समाज द्वारा निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

ज्ञात हो कि प्रति वर्ष भांति इस वर्ष भी रक्त दान शिविर व नि: शुल्क स्वास्थ्य परिक्षण एवं चिकित्सा शिविर गुरुवार 4 मार्च 2021को समय सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक कबीर आश्रम संकरी(कोरासी) में एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया जा रहा है ।

सरपंच नारायण साहू ने कहा कि रक्तदान है महादान,आपका एक बुंद रक्त किसी की जीवन बचा सकती हैं। थैलासीमिया के मरीजों के लिए एवं गंभीर मरीजों के सेवार्थ ,दान वीर भामाशाह , ऋषि शीवी, जिन्होंने अपना सम्पुर्ण देह दान कर, सभी अंग व रक्त का हर कण दान देकर दुसरे का जीवन बचाया ,ऐसे प्रेरणा श्रोत, सद्गुरु कबीर साहेब के विचारों से प्रभावित हो हम सब को समाज सेवा में अपना भी कुछ योगदान देना चाहिए। रक्त दान, महादान है इसकी तुलना, किसी कीमत पर नहीं की जा सकती यह अमुल्य है।

वैज्ञानिक, डॉक्टर, विशेषज्ञ भी अभी तक रक्त कणिकाओं के निर्माण में असमर्थ हैं, इसकी भरपाई करने के लिए प्रकृति ने समाज को चुना है आपको चुना है हम सबको चुना है।अतःआओ हम सब आगे आए और एक ,दूजे की मदद करें ‌।संकल्प लें कि हम और आप सब मिलकर मानवता की सेवा में बढ़ चढ़ कर अपना योगदान देंगे, और रक्त दान,देकर किसी की जीवन बचाए।

तभी नर से नारायण बनेंगे व किसन कन्हैया का सानिध्य पाकर हरिद्वार गंगा स्नान का पुण्य मिलेगा व हरी शंकर, भोलेनाथ महाकाल को मोहित करेंगे ‌। और सभी ,तिरथ, का लाभ लेंगे।व संतचरण, में अपना बहुमूल्य योगदान देकर गुरुजतन कर समाज सेवा हेतु मिसाल बनेंगे।

अतः कबीर आश्रम संकरी (कोरासी) पहुँच कर लाभ उठाने की अपील समस्त ग्राम वासी संकरी व कबीर संत समाज एवं गायत्री परिवार संकरी ब्लाक आरंग, रायपुर द्वारा किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button